पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम ने पूछा वैक्सीन लिए:लोगों ने कहा बीमार हो जाइब साहब, सीएस ने समझाया मैने लिया दोनों डोज

बक्सर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड वैक्सिनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिले डीएम अमन समीर समेत तमाम आला अधिकारी सड़को पर उतरे। इस बीच डीएम अमन समीर खुद लोगों के बीच जाकर लोगों को वैक्सिन के लाभ को बताया। उन्होंने ग्रामीणों के बीच जाकर खुद लोगों से पूछा की आपने वैक्सीन का पहला डोज लिया है। ऐसे हीं सवालों से एक ग्रामीण से सामना हुआ।

जब डीएम ने पूछा की आपने वैक्सिन ली तो ग्रामीण ने कहा ना साहेब, बीमार हो जाइब। फिर साथ चल रहे सीएस डा जितेन्द्र नाथ ने उसे समझाया। फिर कहा कि मै सिविल सर्जन हूं। खुद कोविड वैक्सीन का दोनों डोज ले चुका हूं, फिर स्वस्थ हूं। फिर उस व्यक्ति ने कहा की मै भी टीका लूंगा। इस बीच सीएस डा जितेन्द्र नाथ ने कहा कि गांव गांव में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सिनेशन के लिए टीका दिया जा रहा है। इसके लिए टीकाकरण केन्द्र के साथ चलंत टीम भी गांव गांव में जा रही है। ताकि लोग आसानी से वैक्सिन ले सके।

दमा बा साहेब एह से ना लेनी ह टीका : दरवाजे पर बैठे एक बुजुर्ग से डीएम ने पूछा आपने वैक्सीन ले ली। बुजुर्ग ने कहा कि ना साहेब बीमार बानी, डीएम ने पूछा कौन सी बिमारी है। बुजुर्ग बोला हमारा दमा बा। इसके बाद डीएम ने समझाते हुए कहा कि आपको तो पहले टीका लेना चाहिए। फिर सिविल सर्जन ने समझाते हुए कहा जब वैक्सीन आम लोगों के लिए आया तो सबसे पहले 60 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को टीका लगाया गया।

1.90 लाख ने लिया कोविड का टीका : अधिकारीयों के प्रयास के बीच टीकाकरण में जागरूकता देखने को मिल रही है। 05 मई तक 1लाख 89 हजार 607 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। जिसमें 1 लाख 57 हज़ार 754 लोगों को पहला व 31853 लोगों को टीके का दूसरा डोज दिया जा चुका है। वहीं हेल्थकेयर वर्कर्स की बात करें तो 6341 ने पहला तो 5001 ने दूसरा डोज लिया है। वहीं फ्रंटलाइन वर्कर्स ने 6008 ने पहला डोज 3283 ने दुसरा डोज लिया है।

खबरें और भी हैं...