पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:संक्रमण प्रसार की संभावना को कम करने के लिए लोगों को होना होगा जागरूक

बक्सर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नियमों का पालन कराने को तैनात होंगे पुलिस जवान, जिले में सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश

जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे धीरे ही सही, लेकिन रोजाना फैल रहा है। बाहर से आने वाले लोगों के अलावा अब इसका प्रसार जिलेवासियों में भी होने लगा है। जो हमारी लापरवाही व असावधान होने का पूरा सबूत दे रहा है। जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित तो है, अब जिला प्रशासन भी सख्ती बरतने की तैयारी कर रहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी अमन समीर ने सभी दंडाधिकारी व थाना प्रभारियों को जिले में सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

साथ ही, बैंक व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस जवानों को तैनात करने का निर्णय लिया है। ताकि, लोग कोविड-19 के खिलाफ बनाये गए सामान्य नियमों का पालन करें। इस संबंध में डीपीएम संतोष कुमार ने बताया जिले में अब पूर्व की भांति प्रीतिदिन संक्रमित लोगों की पुष्टि होने लगी है। ऐसे में किसी एक व्यक्ति की लापरवाही दूसरे लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

लॉकडाउन न लगे, नियमों का पालन जरूरी
डीपीएम संतोष कुमार ने बताया पिछले एक साल में लोगों को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ा, वह अब तक कोई नहीं भूला है। उसके बावजूद भी लोग सामान्य नियमों का पालन करने में उदासीन दिख रहे हैं। जिसका परिणाम नुकसानदायक साबित हो सकता है। फिलवक्त जहां पर संक्रमित लोग पाए जा रहे हैं, उनकी संख्या 23 है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा उस इलाके में माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाकर सुरक्षा घेरा बनाया जा रहा है।

जिससे अन्य लोग संक्रमण की चपेट में न आ सकें । उन्होंने कहा यदि स्थिति पर काबू नहीं पाया जा सका, तो इसमें कोई शक नहीं है कि सरकार को लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग नियम का पालन करें। घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाकर निकलें और दूसरों से शारीरिक दूरी बनाकर रखें।

बैंकों में भीड़ को रोकने के लिए तैनात होगी पुलिस
वहीं, बैंक शाखाओं व एटीएम में नियमों का पालन कराने को लेकर एलडीएम आनंद कुमार ओझा ने भी शाखा प्रबंधकों को नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है। एलडीएम ने बताया बीते दिनों जिले के सभी बैंक शाखाओं को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और कराने के संबंध में पत्र जारी किया गया था। जिसका पालन बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा है। लेकिन, कुछ शाखाओं में ग्राहक मास्क व शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते हैं।

जब कर्मचारियों द्वारा टोका जाता है, तो वह उनसे भी उलझ जाते हैं। ऐसे में जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान से बैंक शाखाओं में सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की जा रही है, ताकि ग्राहक बैंक परिसर में कोविड-19 के नियमों का पालन करें। साथ ही, उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि बैंक व एटीएम में जाने के दौरान मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करें। इससे वह खुद के साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें