सुनाई पीड़ा / प्रशासन से सोने की दुकानें खोलने की मांगी अनुमति, बताई स्वर्णकारों की मनोदशा

Permission sought from the administration to open gold shops, told the mood of goldsmiths
X
Permission sought from the administration to open gold shops, told the mood of goldsmiths

  • आभूषण दुकान के संचालकों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बक्सर. जिले में लॉकडाउन-4 शुरू हो चुका है। इस क्रम में सरकार ने कई दुकानों व व्यवसायों को चालू करने की अनुमति दे दी है। लेकिन, जिले के आभूषण दुकानों के संचालक व कारीगर प्रशासन से अनुमति मिलने का इंतेजार कर रहे हैं। इस क्रम में स्वर्णकार समाज विकास एवं शोध संस्थान के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद वर्मा ने डीएम को पत्र भेजकर दुकानें खुलवाने की अपील की है। विनोद वर्मा ने पत्र के माध्यम से डीएम को आभूषण व्यवसायियों की वर्तमान स्थिति एवं मनोदशा से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि दुकानदार, कारीगर और जो भी इस व्यवसाय से जुड़े हुए हैं,  सभी की स्थिति दिन-प्रतिदिन लॉक डाउन की वजह से बद से बदतर होती जा रही है। आभूषण उद्योग से जुड़े लोगों में निराशा और डिप्रेशन जैसी स्थिति और मानसिकता बन गई है। जो कि निश्चित रूप से चिंता का विषय है। विनोद वर्मा ने बताया कि अब लगभग जिले में सभी प्रकार की दुकानें जिला प्रशासन के निर्देश पर खुल रही है। लेकिन, आभूषण व ज्वेलरी दुकानों को ही बंद रखा गया है। 
नियमों के तहत अनुमति प्रदान करें प्रशासन
प्रदेश उपाध्यक्ष ने जिला पदाधिकारी से जल्द से जल्द दुकान खोलने की अपील की। कहा कि इस उद्योग से जुड़े हजारों परिवारों के पालन पोषण एवं जान की रक्षा के लिए दुकानों को खोलने की अनुमति देनी चाहिए। इसके लिए प्रशासन को अपने नियमों के तहत प्रदान किया जाना चाहिए। उन्होंने डीएम को इस बात से अवगत कराया कि व्यवसाय से जुड़े अधिकांश लोग रोज कमाने खाने वाले हैं और उनके पास रोजी-रोटी की समस्या लॉक डाउन की वजह से लोगों में खड़ी हो गई है।
अनुमति दे प्रशासन, तो नियमों का किया जाएगा पालन: आभूषण दुकानों के लगातार बन्द होने की स्थिति में शहर के आरके ज्वेलर्स के विनोद कुमार ने कहा कि प्रशासन को अब ज्वेलरी दुकानों को खोलने की अनुमति देनी चाहिए। प्रशासन अनुमति दे तो लॉक डाउन के सारे नियमों का पालन किया जाएगा। यदि, किसी दुकान पर लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन हुआ, तो प्रशासन अपने अधिकार के तहत जुर्माना वसूला सकता है। लेकिन, सबसे पहले प्रशासन को इस व्यवसाय से जुड़े लोगों की स्थिति को समझना पड़ेगा। पटना व अन्य जिलों में ज्वेलरी दुकानें खुलने लगी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना