पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशासन:शराब सा गंध देने वाले सैनिटाइजर लेकर चलने वालों को हो रही मुश्किलें

बक्सर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शराब की तरह गंध देने वाले सैनिटाइजर लेकर चलने वाले वाहन चालकों की इन दिनों मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि चुनाव को लेकर बॉर्डर इलाका समेत विभिन्न जगहों पर वाहनों की चेकिंग की जा रही है। ऐसे में शराब की तरह गन्ध देने वाले सैनिटाइजर लेकर चलने वाले लोगों को बेवजह पुलिसिया शिकार होना पड़ रहा है। चेकिंग के दौरान जरा सा भी गंदा आ जाए तो समझ गए कि आपका बंटाधार है।

बात भी लाजमी है क्योंकि कई सैनिटाइजर का गंध अल्कोहल (स्प्रीट) की मात्रा अधिक होने से पूरी तरह से शराब की तरह निकल रहा है। ऐसे में जांच के क्रम में शक के बढ़ने के कारण पुलिस बेवजह वाहन चालकों व मालिकों को परेशानी में डाल दे रही है। जबकि कोविड 19 की वजह से सैनिताइटेजर का उपयोग करना भी अनिवार्य है। ऐसे में कोरोना बचाव का समान लेकर चलना मजबूरी हो गया है।

जिन्हें जांच से गुजरना पड़ रहा है। इस तरह की घटना आम हो गई है। खासकर जिले में प्रवेश करने वाले बॉर्डर इलाके पर बाहर से आने वाले कई वाहन चालकों को इसका खामियाजा तो भुगतना पड़ रहा है। सूत्रों की माने तो बतरस करने वाले वाहन चालकों को पुलिसिया रोब की वजह उन्हें कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

बता दे कि चुनावी माहौल में शराबबंदी को लेकर जगह जगह वाहनों की जांच की जा रही है। हद की बात यह है कि जिले में शराबबंदी को लेकर भले ही जांच की जा रही हो। बावजूद शराब की तस्करी पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पाया है। जिसका उदाहरण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आए दिन छोटे-मोटे तौर पर तस्करी को ले जाए जा रही शराब पुलिस के गिरफ्त में होती है।

सवाल यह है कि जब जिले की पुलिस जगह जगह वाहन तक की जांच कर रही है तो फिर पूर्ण शराब बंदी का असर क्यों नहीं दिख रहा। इस तरह की चर्चा जिले में आए दिन हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें