पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देशों का उल्लंघन:बक्सर जिले में निजी स्कूलों में सरकारी निर्देशों का सरेआम हो रहा है उल्लंघन

बक्सर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों की मानें तो निजी स्कूलों में कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को भी बुलाया जा रहा
  • सरकारी निर्देशों के अनुसार विद्यालयों में 9 से 12 वीं तक कक्षाओं का करना है संचालन

जिले के निजी स्कूलों में सरकारी आदेशों का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है। सरकारी आदेश के अनुसार कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के कक्षाओं का संचालन ही करना है। लेकिन निजी स्कूलों में इसे नीचे के कक्षाओं का भी संचालन किया जा रहा है।

लोगों ने बताया कि कई निजी स्कूलों में तथा 6 से लेकर 8 तक के बच्चों को भी बुलाया जा रहा है, जो सरकारी निर्देशों का उल्लंघन है। लोगों की माने तो जो बच्चे स्कूल नहीं जाना चाहते, उस पर भी दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे में कोविड-19 के संक्रमण फैलने का खतरा बच्चों को सता रहा है। क्योंकि इन स्कूलों में कोविड-19 के निर्देशों का भी पालन नहीं किया जा रहा है।
नौवीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को ही अभी पढ़ाने की इजाजत

बता दें कि 4 जनवरी से निजी व सरकारी स्कूलों में कक्षा नौवीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन की इजाजत दी गई है। इस दौरान स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज करा देना है। साथ ही पढ़ने के लिए आने वाले छात्र छात्राओं के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। किसी भी हाल में कक्षा में 50 फ़ीसदी से अधिक छात्र-छात्राओं की उपस्थिति नहीं होनी चाहिए।

इसके लिए स्कूल प्रधानों का सख्त निर्देश दिया गया है। लोगों ने बताया कि निजी स्कूलों में फीस वसूलने के चक्कर में कक्षा 6 से 8 तक के छात्र-छात्राओं को भी बुलाया जा रहा है। जबकि या सरकारी निर्देशों का उल्लंघन है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार 9 से लेकर बारहवीं तक के कक्षाओं का ही संचालन करना है।

वह भी कोविड-19 के निर्देशों का अक्षरश: पालन करते हुए। विद्यालय में अल्टरनेट रूप से 50 फ़ीसदी छात्र छात्राओं को ही बुलाना है। कक्षा 9 से नीचे के कक्षाओं का संचालन किसी भी हाल में नहीं करना है। अगर ऐसा पाया जाता है तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

नियमों का उल्लंघन कर ऑटो के पीछे बैठे देश के भविष्य

ऑटो चालक परिवहन नियमों का माखौल उड़ाने के साथ ही लोगों के जीवन के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं। तस्वीर डुमरांव बिक्रमगंज पथ की है। जिसमें टेम्पो चालक द्वारा परिवहन मानकों की हदें पार करते हुए दो मासूमों को भेड़-बकरियों की तरह पीछे लाद लिया है। जरा सी असावधानी उनके जीवन के लिए खतरनाक बन सकती है। लेकिन ताज्जूब की ऐसे परिचालन को रोकने के लिए न तो कभी परिवहन विभाग आगे आता है और न ही पुलिस। जिससे टेम्पो चालकों की मनमानी धड़ल्ले से जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser