पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठंड:2018 के बाद शनिवार सबसे ठंडा दिन, 6 डिग्री दर्ज किया गया शनिवार रात का न्यूनतम तापमान

बक्सर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामान्य से चार डिग्री कम, ठंड से जनजीवन अस्तव्यस्त

कुछ दिन से तापमान में गिरावट के बाद शुक्रवार की रात से एकाएक मौसम बदल गया। शनिवार की सुबह आसमान में घना कोहरा छाया हुआ था। ओस इतनी ज्यादा गिर रही थी कि मानो हल्की बूंदाबांदी हो रही हो। रविवार को दिन का तापमान 22 जनवरी 2018 के बाद सबसे ठंडा रहा। 2018 में दिन का तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया था।

रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से सात-आठ डिग्री कम रहा। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीती रात हवा चली, जिस वजह से पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की नमी मैदानों की ओर आ गई। इसी वजह से बक्सर में शुक्रवार की रात को कोहरा छाया।

यही वजह रही कि तापमान ओस गिरी और दिन भर जिले में बादल और घना कोहरा छाया रहा। साथ ही 17 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलीं। अगले 24 से 48 घंटे ऐसा ही मौसम रहेगा।

  • 29 जनवरी 2018 को था 3 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान, आमलोगों को हुई बहुत दिक्कत
  • 02 घंटे के लिए निकली धूप, विभाग का दावा-अगले 24 से 48 घंटे में थोड़ी धूप निकलेगी

रात के पारे में गिरावट होगी
वेस्टर्न डिस्टरबेंस निकल चुका है। एक-दो दिन घना कोहरा छाने की संभावना है। रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट रहेगी। जम्मू कश्मीर में ज्यादा बर्फबारी हुई है, जिस वजह से सर्द हवाएं चलती रहेंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें