पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बक्सर:कहानी सुनाने में डीएवी स्कूल के सात्विक दूबे आए अव्वल

बक्सर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में जब विद्यालय आदि बन्द हो और समाज को घोर नैराश्य व धुंधला भविष्य घेर रखा हो, वैसे में एक बाल मन को उसकी कहानियों को सुनाने की विलक्षण प्रतिभा को विद्यालय ने सम्मानित किया है। स्थानीय डी ए वी पब्लिक स्कूल के नौ वर्षीय छात्र सात्विक दूबे को अपनी द्वितीय कक्षा में ऑनलाइन वर्चुअल मोड में हिन्दी कहानी सुनाने की प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार दिया है।

स्थानीय व्यवहार न्यायालय के पेशकार कुन्देन्दु कुमार दूबे के पुत्र सात्विक बच्चों को कहानियां सुनाने में माहिर है। जब समाज मे कहानी पढ़ने और सुनाने की परंपरा विलुप्त होती जा रही है। वैसे में विलक्षण प्रतिभा के धनी सात्विक ने मोबाइल फोन के जरिये अपने विद्यालय के सभी छात्रों एवं शिक्षकों को कहानियां सुनाकर दिल मोह लिया है।

जब कोरोना में बच्चे कार्टून और गेम मोबाइल पर खेल रहे हैं और दादा दादी की भी कहानियों को सुनाने की लोक परंपरा विलुप्त हो गई हैं वैसे में एक बाल मन द्वारा हिंदी कहानी सुनाने की प्रतिभा काबिले तारीफ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें