पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुआवजा मिला:चुनाव ड्यूटी में सेविका की हुई थी मौत, अब डीएम ने दिया 15 लाख रुपए मुआवजा

राजपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव की रहने वाली आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 39 की सेविका माया देवी की मौत विधानसभा चुनाव के दौरान बाइक से गिरकर जख्मी होने के बाद हो गई थी। उक्त सेविका का चुनाव ड्यूटी राजपुर हाई स्कूल में स्थापित मतदान केंद्र संख्या 192 पर हेल्प डेस्क टेबल पर हुई थी।

बहुआरा गांव के रहने वाले जगनारायण पासी की पत्नी माया देवी आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 39 पर सेविका के पद पर पदस्थापित थी। जिसकी ड्यूटी विधानसभा चुनाव 2020 में हाई स्कूल राजपुर में बनाए गए मतदान केंद्र पर लगाया गया था। गांव से बाइक पर सवार होकर मतदान केंद्र पर ज्वाइनिंग करने के लिए जा रही थी। तभी दैतरा बाबा मोड़ से दक्षिण बाइक से गिरकर जख्मी हो गई थी।

जिसके बाद आसपास के लोगों ने उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया। जहां पर उसकी मौत हो गई। सेविका की मौत के बाद गुरुवार को डीएम अमन समीर के द्वारा मृतिका के पति को सहायता राशि के रूप में विभाग से प्राप्त 15 लाख का चेक दिया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को सहायता राशि को लेकर विभाग को चुनाव के दौरान ही रिपोर्ट किया गया था। जिसके बाद डीएम अमन समीर के हाथों मृतिका के पति को चेक दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें