जनता दरबार में निपटारा:राजपुर में भूमि विवाद के छह मामले निष्पादित, तीन में भेजा गया नोटिस

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजपुर थाना में आयोजित जनता दरबार में विवादों का निपटारा करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
राजपुर थाना में आयोजित जनता दरबार में विवादों का निपटारा करते अधिकारी।

जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में शनिवार को राजपुर थाना में जनता दरबार का आयोजन सीओ अमलेश कुमार तथा थाना प्रभारी की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस मौके पर क्षेत्र के विभिन्न गांवों से पहुंचे भूमि विवाद से संबंधित छह मामलों का निपटारा किया गया।

जबकि अन्य तीन मामलों में नोटिस निर्गत की गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अंचल पदाधिकारी अमलेश कुमार ने बताया कि जमाैली गांव के वीर बहादुर चौधरी बनाम पप्पू चौधरी के द्वारा निजी भूमि में रास्ता खोलने को लेकर मामला, रौनी गांव के मुन्नी देवी बनाम जितेंद्र राम के द्वारा निजी भूमि के अतिक्रमण के संबंध में, सगराव गांव के चंद्रशेखर पांडेय बनाम राजेश पांडेय के द्वारा रास्ता बंद करने के संबंध में, मगराव गांव के रहने वाले सुधा पांडे बनाम मनोज पांडेय के बीच निजी भूमि में हिस्सेदारी को लेकर विवाद, नागपुर गांव के गायत्री देवी बनाम रामानुज के द्वारा अतिक्रमण के संबंध में, अकबरपुर गांव के रहने वाले सिपाही सिंह बनाम सुदर्शन चौहान के द्वारा रैयती भूमि पर विवाद का मामला समेत अन्य मामला जनता दरबार में आया।

इस दौरान छह मामलों का निपटारा किया गया है। जबकि 3 मामलों में नोटिस निर्गत की गई है। सीओ ने बताया कि सार्वजनिक रास्ता व जल निकासी समस्या, वनबस्ती पर्चाधारी जो अब तक बेदखल है वैसे लोग अपना आवेदन प्रत्येक शनिवार को जनता दरबार में दे सकते है। उनके विवादों का जल्द ही निपटारा किया जाएगा। इस मौके पर अवर निरीक्षक कृष्ण सिंह भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...