पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:बक्सर के कुशल श्रमिकों को मिलेगा बेहतर विकल्प: डीएम

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • औद्योगिक नव प्रवर्तन योजना से मिलेगा रोजगार

लॉकडाउन में घर लौटे बेरोजगारों की बेरोजगारी दूर करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने जिला औद्योगिक नव प्रवर्तन योजना शुरू की गई है। जो रोजगारपरक साबित होगी। यह बातें डीएम अमन समीर ने गुरुवार को जिला औद्योगिक नव प्रवर्तन योजना के तहत संचालित शिव शक्ति उद्योग बक्सर रेडिमेड गारमेंट इकाई का उद्घाटन करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य को लगन व मेहनत से करने पर सफलता जरूर मिलेगी। डीएम ने कहा कि इस योजना से स्थानीय कुशल श्रमिकों को एक बेहतर विकल्प मिलेगा। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान घर वापस आए मजदूरों को राज्य में कार्य देने के लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष योजना चलाई गई है। इसी योजना के तहत पूर्व में मशरूम उगाने की इकाई को लेकर पहल की गई।

इसके बाद कम्बल बनाने के इकाई का उद्घाटन डीएम के द्वारा किया जा चुका है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि रेडिमेड गारमेंट इकाई में कुल चौदह मशीनें लगाई गई है। जहां फिलहाल स्थानीय ग्यारह कुशल श्रमिकों को कार्य प्राप्त हुआ है। आगे इनकी संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। लगाये गये मशीन की कुल कीमत 3 लाख 3 हजार 60 रुपये है। डीएम ने इकाई में कार्यरत श्रमिकों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें