पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसंवाद:सही-गलत को डटकर बोलें, जो जहां हैं वहीं से बोलें

बक्सर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंगा किनारे अध्ययन यात्रा पर निकले गोविन्दाचार्य ने तिवारीपुर में कहा-

गंगा किनारे अध्ययन यात्रा पर निकले राष्ट्रीय चिंतक, विचारक व आरएसएस के थिंकटैंक माने जाने वाले गोविंदाचार्य बक्सर में जनसंवाद की जनसंवाद का कार्यक्रम तिवारीपुर गांव में रखा गया था जिसकी अध्यक्षता कृष्ण मुरारी तिवारी ने की। कार्यक्रम के शुरुआत में गोविंदाचार्य ने अपनी 15 सदस्य टीम के साथ तिवारीपुर स्थित गौड़ीय मठ में भगवान श्री कृष्ण की आरती में हिस्सा लिया उसके बाद लोगों से जन संवाद किया। देश की राजनीति से उपजे हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि देश की आत्मा गांवों में बसती है।

आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना किसानों के साथ न्याय और प्रकृति केंद्रित विकास की अवधारणा लाये बगैर सम्भव नहीं लगता। उन्होंने कहा कि यह कार्य केवल देश की वह सज्जन शक्ति करेगी जिसकी जड़े भारत के आम आदमी के बीच फैली है। समस्या यह है कि सज्जन शक्ति इधर उधर बिखरी है। इस कारण उसके बौधिक रचनात्मक और आंदोलनात्मक कार्यों का सकारात्मक प्रभाव नहीं दिख रहा है। ऐसे में महत्वपूर्ण कार्य तमाम सज्जन शक्तियों के बीच संवाद, सहमति और सहकार की प्रक्रिया द्वारा एक सूत्र में बंधकर समग्र दृष्टिकोण का निर्माण करना है ताकि बहुआयामी भ्रष्टाचार के विरुद्ध एक शक्तिशाली और अजेय प्रतिरोध खड़ा किया जा सके। मैं राष्ट्र की तमाम सज्जन शक्तियों का आह्वान करता हूं।

आपका समय मूल्यवान है, इसे राष्ट्र हित में लगाएं। घर घर मे घुसे मल्टीनेशनल और इसके विरोध में बोलने वालों को एंटीनेशलन करार देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कोई संत तपस्या करता तो इंद्र भगवान को कुर्सी का खतरा उत्पन्न हो जाता था। इसमें संत की नहीं इंद्र की खामियां उजागर होती हैं। सच हो या गलत डटकर बोलें, जो जहां है वहीं से बोले। टीम के सदस्य संजय कुमार ने यात्रा का उद्देश्य समझाते हुए कहा कि देवप्रयाग से शुरू होने वाली यात्रा राम तपस्थली से शुरू हुई। स्वागत भाषण धनंजय गुड़ाकेश व धन्यवाद ज्ञापन राजीव रंजन तिवारी ने किया। मौके पर राजेश पांडेय, शशिभूषण तिवारी, रामाशीष तिवारी, विंध्याचल तिवारी, कमलविहारी पांडेय, अरविंद पांडेय, कौशल तिवारी, दीगम्बर द्विवेदी, समीर तिवारी, लव कुमार, अंकित शर्मा, अमरेंद्र दुबे, आशुतोष दुबे, चंदन कात्यायन व अन्य मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser