पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदमाशों का आतंक:श्रीचंद्र मंदिर रोड में शराबियों का आतंक, गलियों में पड़ी हैं शराब की खाली बोतलें

बक्सर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लेट्स क्लीन बक्सर के सदस्यों से व्यवसायियों ने जाहिर किया दर्द, ठठेरी बाजार में भी टीम के सदस्यों ने फैलाई स्वच्छता जागरुकता

लेट्स क्लीन बक्सर अभियान के तीसरे दिन सदस्यों ने तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह 11 बजे ठठेरी बाजार व श्री चंद्र मंदिर रोड का जायजा लिया। इस दौरान नगर परिषद के सफाई कर्मी भी पहुंचकर सड़कों से कचरा हटा रहे थे। अभियान के सदस्यों ने सभी लोगों से स्वच्छता के प्रति जागरूक होने की अपील की।

इस दौरान व्यवसायियों ने तमाम तरह की मजबूरियां व सरकारी लापरवाही को दर्शाते हुए यह बताया कि वे इलाके में शराब तस्करों व शराबियों से तंग आ चुके हैं।स्थानीय बाजार में कई व्यवसायियों में नाम नहीं छापने की शर्त पर दैनिक भास्कर से बताया कि जिला प्रशासन को इस बात को इतल्ला दे दी जाय कि इलाके में मोहल्ले के बीच में स्थित गली में शराबियों का जमावड़ा लगता है।

जिसमें सामान्यतया आम लोगों का आना जाना कम रहता है। नशेड़ी रात में शराब पीते हैं, जुआ खेलते हैं।तमाम तरह के अनैतिक कार्यों को अंजाम देते हैं।आपराधिक घटनाओं की योजनाएं भी बनाते हैं। लेकिन इस गली में इंट्री के लिए दोनों तरफ से रास्ते बहुत संकीर्ण होने की वजह से ना तो कभी पुलिस आती है ना कभी सफाई के लिए कोई जाता है। जब नगर परिषद के सफाई कर्मियों से मोहल्ले के लोग सफाई करने की बात कहते हैं तो सफाई कर्मचारी यह बात कह कर पल्ला झाड़ लेते हैं कि उस गली में ठेला जाने लायक जगह नहीं है। जबकि नगर परिषद प्रशासन को चाहिए कि सफाई करवाकर पुलिस के माध्यम से पर नकेल कसी जाए।

लापरवाही की हद : शराब की खाली बोतलें व रैपर फेंके हुए मिले
शिकायत पर लेट्स क्लीन बक्सर के सदस्य गली का जायजा लेने पहुंचे। तो वहां दर्जनों की संख्या में शराब की खाली बोतलें व रैपर फेंके हुए मिले। इलाके में दो-तीन घर ऐसे हैं। जिन्हें पुराना हो जाने की वजह से छोड़कर लोग आसपास किसी मकान में रहते हैं। उन मकानों का अवशेष गली में बिखरा पड़ा है। नवनिर्मित भवन निर्माण का बिल्डिंग निर्माण मटेरियल गली में पड़ा होने की वजह से आम लोगों का आना जाना बंद है। इस गली में आने के कई रास्ते हैं जो बहुत संकीर्ण हैं। ठठेरी बाजार इलाके से भी दो तीन रास्ते यहां तक पहुंचते हैं। वहीं श्री चंद्र मंदिर रोड से भी कई रास्ते ऐसे हैं जो इस गली तक पहुंचा देते हैं। यह पूरी तरह से शराबियों के लिए सेफ जोन बना हुआ है।
लेट्स क्लीन बक्सर अभियान के तहत लोगों के साथ जिला प्रशासन की आज है बैठक
बक्सर. लेट्स क्लीन बक्सर अभियान के सदस्यों व शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ जिला प्रशासन की टीम बैठक करेगी। बैठक का नेतृत्व डीएम अमन समीर करेंगे उन्होंने इसके लिए एक पत्र जारी किया है। जिसमें जिले के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे। डीएम ने बताया कि शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर चर्चा की जाएगी। जिसका मुख्य बिंदु सफाई, सिविल स्ट्रक्चर, चौक चौराहों की सुंदरता व अतिक्रमण आदि पर चर्चा होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser