पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दु:साहस:बियाडा की जमीन में अवैध रास्ता बनाने को लेकर भू-माफिया ने इंडस्ट्रियल क्षेत्र की चारदीवारी तोड़ी

बक्सर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 फीट चौड़ी बाउंड्री को अवैध तरीके से रात में तोड़ा, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

इंडस्ट्रियल एरिया की बाउंड्री को भू माफियाओं ने तोड़ डाला है। अवैध तरीके से दीवार तोड़कर भू माफिया उसी में रास्ते का निर्माण कर रहे हैं। इसकी लिखित शिकायत व्यवसायी रविशंकर राय ने डीएम, एसपी, थानाध्यक्ष व बियाडा के एरिया मैनेजर से की है। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

बताया जा रहा है कि भू माफिया ने बियाडा के पूरब साइड बाउंड्री के पास जमीन के एक बड़े प्लॉट की रजिस्ट्री कराई है। जिसमे जाने के लिए रास्ते का अभाव है। रात के अंधेरे में बदमाशों ने इंडस्ट्रियल एरिया के प्लॉट संख्या चार व पांच के उद्योगपति रविशंकर राय की जमीन में स्थित बाउंड्री वॉल को तोड़ डाला है।

करीब पंद्रह फिट चौड़ी व आठ फिट ऊंची बाउंड्री को दो जगह तोड़ा गया है। वहां मिट्टी भरकर रास्ता बनाने का कार्य शुरू है। स्थानीय व्यवसायी डरे सहमे हैं। उन्होंने अपनी जान माल की रक्षा की गुहार एरिया अफसर समेत थाना व अन्य अधिकारियों को लगायी है।
बाउंड्री तोड़ने से असुरक्षित हुआ औद्योगिक परिसर

व्यवसायी रविशंकर राय ने बियाडा पटना के विकास पदाधिकारी को भेजे पत्र में यह बताया है कि कई बार मुख्यालय व विकास पदाधिकारी के साथ ही एरिया मैनेजर को इस संबंध में वे सूचित करते रहे हैं कि भू माफिया बियाडा की जमीन को कब्जा करने की कोशिश में हैं। इसके लिए उचित कार्रवाई की गुहार लगायी गयी थी। लेकिन, सूचित करने के बावजूद विभाग ने कोई एक्शन नहीं लिया। जिसका नतीजा हुआ कि बाउंड्री वॉल को बदमाशों ने तोड़ दिया है।

नहीं लगी रोक तो बन जाएगा अवैध रास्ता
व्यवसायियों ने अधिकारियों से गुहार लगायी है कि उक्त तोड़ी गयी बाउंड्री वॉल को जल्द से जल्द दुरुस्त कराते हुए ठीक कराया जाय। अगर अविलम्ब आवश्यक कार्रवाई नहीं की गयी तो भू माफियाओं के द्वारा अवैध रास्ता बियाडा की जमीन में कायम कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि 1974 में इस क्षेत्र की स्थापना कराई गई थी। यहां कागज पर 104 उद्योग स्थापित हैं, लेकिन इनमें से केवल पचास ही चालू अवस्था में हैं। उनमें से भी अधिकांश सिर्फ गोदाम के तौर पर इस्तेमाल हो रहे हैं।

निरीक्षण में पहुंचे जिलाधिकारी, घटनास्थल तक नहीं गए

साजिश के तहत बाहरी असामाजिक तत्वों द्वारा बाउंड्री तोड़े जाने की आशंका व्यवसायियों को पूर्व से थी। नवीन चंद्र केमिकल्स एण्ड ऑयल कम्पनी के केके कश्यप, श्रीकांत पांडेय, लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, ब्रजकिशोर राय, मनोज सिंह सहित अन्य व्यवसायी क्षेत्रीय अधिकारी की कार्यशैली से असंतुष्ट हैं। उनका कहना है कि 21 दिसंबर को ही डीएम, एसपी व थाना समेत क्षेत्रीय अफसर को इसकी लिखित सूचना दी गयी थी। लेकिन, कार्रवाई नहीं हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser