पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुपालन के साथ ही पूजा का आयोजन शर्तों पर किया जाएगा : थानेदार

बक्सर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • औद्योगिक थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की हुई बैठक

बक्सर जिले में इस वर्ष दुर्गापूजा का आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से करने को लेकर डीएम एवं एसपी के निर्देश के आलोक में औद्योगिक थाने में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक हुई। इस मौके पर सरकार एवं जिला प्रशासन के स्तर पर जारी गाइडलाइन से सभी को अवगत कराते हुए दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया। जारी निर्देशों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इस अवसर पर थानाध्यक्ष थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकर ने बताया कि चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुपालन के साथ ही पूजा का आयोजन शर्तों पर किया जाना है। पूजा पंडाल, मंडप निर्माण, तोरण द्वार, सार्वजनिक उद्घोषणा सिस्टम सहित विसर्जन और जुलूस आदि सरकार के दिए गए निर्देशानुसार होने हैं।

सामुदायिक भोज और प्रसाद वितरण भी नहीं करने का निर्देश दिए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना है। सार्वजनिक स्थलों पर रावण के पुतले का दहन नहीं करने का निर्देश दिए। थाना अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों से कहा कि मूर्ति स्थापित करने, ध्वनि विस्तारक यंत्र बजाने, टेंट लगवाने और मेला का आयोजन की अनुमति नहीं है। कोविड 19 एवं चुनाव आचार संहिता को लेकर सरकार से आए निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। बैठक में दुर्गा पूजा के दौरान शांति व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने पर स्थानीय गणमान्य लोगों एवं स्थानीय प्रशासन के बीच गहन मंथन किया गया। प्रशासन द्वारा दुर्गापूजा के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गापूजा संपन्न कराने एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग दिए जाने का अपील की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें