कोरोना से जंग / ग्रीन जोन से आने वाले प्रवासियों को रिलीज करने की प्रक्रिया शुरू की गई

The process of releasing migrants from the Green Zone started
X
The process of releasing migrants from the Green Zone started

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

राजपुर. प्रखंड के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर्स में ठहरने वाले प्रवासियों को रिलीज करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बताया जाता है कि ग्रीन जोन से आने वाले जितने भी प्रवासी लोग है, उनकी स्वास्थ्य चेकअप करने के बाद होम क्वारेंटाइन का निर्देश देकर रिलीज कर दिया जाएगा। जबकि रेड जोन जैसे अहमदाबाद, सूरत, मुंबई, पुणे, दिल्ली, कोलकोता, बंगलौर व हैदराबाद से आने वाले प्रवासी लोगों को प्रखंड स्तरीय क्वारान्टीन सेंटर पर शिफ्ट होंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाई स्कूल तियरा में शिफ्ट 119 में से 110 लोगों को होम क्वारेंटाइन के लिए शुक्रवार को भेज दिया गया। क्योंकि वे लोग ग्रीन जोन से आए थे और कुछ लोगों को 14 दिन पूरा हो गया था। वहीं, मिडिल स्कूल तियरा में शिफ्ट 76 लोगों को घर भेज दिया गया है। अब वहां पर मात्र 46 लोग ही बचे है। हाई स्कूल मगरांव में शुक्रवार की शाम तक मात्र सात लोग ही क्वारेंटाइन है। जबकि पहले 93 प्रवासी लोग थे।

प्रखंड के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर में भीड़ भाड़ ना हो इसको देखते हुए ग्रीन जोन से आए प्रवासी लोगों को रिलीज करने का काम प्रखंड प्रशासन के द्वारा शुरू किया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए बीडीओ अरुण सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य जांच की प्रक्रिया पूरी करते हुए ग्रीन जोन से आने वाले सभी प्रवासी लोगों को होम क्वारेंटाइन कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजपुर प्रखंड के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों में शिफ्ट 1834 प्रवासी लोग रेड जोन से आए है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना