पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हजारों संस्कारी:गंगास्नान और बच्चों के मुंडन संस्कार को रामरेखा घाट पर जुटे हजारों संस्कारी

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोर से ही गंगा घाटों पर लोगों की बढ़ने लगी थी भीड़, शाम तक रहा हुजूम
मुंडन संस्कार को लेकर शुक्रवार को शहर के रामरेखा घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंची थी। गंगा स्नान, मुंडन संस्कार और तनाव कराने के लिए ट्रैक्टर और छोटी-बड़ी गाड़ियों में लद कर लोग दूर-दूर से पहुंचे थे। सभी गाड़ियों की पार्किग किला मैदान में की गयी थी, जिसके कारण किला मैदान न होकर वाहनों का पड़ाव बन गया था। सुबह से शाम तक गाड़ियों पर गीत गाती महिलाएं परिवार के साथ बच्चों को लेकर सड़कों से गुजरती नजर आयीं।

कोरोना का भी नहींं दिखा भय|मुंडन के बाद बच्चों को लेकर सार्वजनिक गाड़ियों पर लद कर गए लोग

गंगा घाटों पर बच्चों का मंडन संस्कार कराने के लिए आए लोगों में कोरोना वायरस का जरा सा भी खौफ देखने को नहींं मिला। घाटों पर आए लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ा़ईं और बगैर मास्क लगाए एक-दूसरे से बात करते रहे। इस दौरान लोगों ने गंगा नदी में स्नान भई किया। जबकि संस्कार के बाद अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर सार्वजनिक वाहनों से ही एक-दूसरे से चिपककर यात्रा की। ऐसे में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ने का खतरा फिर से प्रबल हो गया है। महिलाओं ने नाव से गंगा पार कर बच्चों के लिए मांगी गयी मन्नतें भी पूरी कीं ट्रैक्टर और अन्य गाड़ियों पर लाद कर बैंड बाजे के साथ गीत गाते हुए परिवार के लोग मुंडन कराने के लिए रामरेखा घाट समेत अन्य घाटों पर पहुंचे हुए थे। कई जगहों पर इन गाड़ियों के कारण जाम का भी नजारा दिखा। वहीं मॉडल थाना चौक पर प्रशासन द्वारा चार पहिया वाहनो पर रोक लगा देने की वजह से स्थिति नियंत्रित था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser