पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परिवार का भरण पोषण:तीन फीट के बबन को मां के श्राद्ध कर्म के लिए मदद की है दरकार

बक्सर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजपुर प्रखंड के बभनी गांव के बबन मुसहर को मां के श्राद्ध कर्म के लिए मदद की दरकार है। 3 फीट के बबन मां के श्राद्ध कर्म करने के लिए लोगों से मदद की गुहार लगा रहा है। कुछ लोग मदद भी कर रहे हैं। पर कुछ लोग हैं कि कह कर भी मदद से हाथ पीछे खींच रहे हैं। बता दें कि बबन गरीब जरूर है, पर स्वाभिमानी है। बताया कि तबीयत खराब होने की वजह से मां की मौत हो गई।

बुधवार को उसका श्राद्ध कर्म है। पर घर में न अनाज है न पैसा है। लेकिन वह मां का श्राद्ध कर्म करना चाहता है ऐसे में उसने जान पहचान के लोगों से मदद की गुहार लगाई है। बताया कि लॉकडाउन के चलते उन लोगों के रोजगार छिन गए ऐसे में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। पूछने पर बबन ने बताया कि कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत मां के अंतिम संस्कार करने के लिए उसे राशि मिली थी।

लेकिन इसके अलावा उसे किसी भी तरह के सरकारी सहयोग नहीं मिलता है। उसने बताया कि अभी तक उसे ना राशन मिलता है ना पेंशन। ऐसे में इस समय दो जून की रोटी के जुगाड़ करना भी मुश्किल है। बता दें कि बबन को एक बेटा और एक बेटी है। रोज की मजदूरी से ही परिवार का भरण पोषण होता है। लेकिन लॉकडाउन के चलते काम मिलना भी मुश्किल हो गया है।

खबरें और भी हैं...