रसोई गैस की कीमत बड़ी:टीएन चौबे बोले - महंगाई चरम पर, एनडीए सरकार से दम घुट रहा है जनता का

बक्सर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार प्रदेश कांग्रेस के वरीय नेता टीएन चौबे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि रसोई गैस की कीमत पर सरकार द्वारा आज 15 रुपए की वृद्धि की गई है साथ ही पेट्रोल 30 पैसे व डीजल 35पैसे लीटर की बढ़ोतरी की गई। सरकार लाज-हया तख्ते पर रख दी है। महंगाई पर काबू अब उसका काम नहीं है। इसका मतलब सरकार फेल्योर है। यह महंगाई दिन प्रतिदिन कैसे बढ़ रही है सरकार चुप क्यों बैठी है।

गैस सिलेंडर की सबसिडी महंगाई चरम सीमा पर है आम परिवार जो एक वर्ष रियायती दर पर 14 किलोग्राम के 12 सिलेंडर के हकदार है। वहीं मुफ़्त कनेक्शन पाने वाले उज्जवला योजना के लाभार्थी बाजार मूल्य पर भुगतान कर गैस सिलेंडर लेते है। जुलाई के बाद रसोई गैस कीमतों में यह चौथी वृद्धि है। जुलाई में 25 से ₹50 की बढ़ोतरी की गई थी इसके बाद 17 अगस्त व सितंबर को ₹25 25 रुपया की बढ़ोतरी की गई।

आज ₹15 रुपए की बढ़ोतरी कर 1000 तक गैस की कीमत कर दी गई है। एनडीए की सरकार, सरकार नहीं है व्यापार करते हैं और व्यापार से जनता को महंगाई से राहत नहीं मिलने वाली। इस निकम्मी सरकार से दम घुट रहा है ,जो बर्दाश्त से बाहर है। सड़क पर धरना प्रदर्शन करने के लिए देश की जनता एकाग्रचित होने जा रही है।

खबरें और भी हैं...