कोरोना का सामना / मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए डीएम ने चलवाया रोको-टोको अभियान

To carry out the mask and social distancing, DM started a roko-toko campaign
X
To carry out the mask and social distancing, DM started a roko-toko campaign

  • लोगों को हैंडवाॅशन करने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए किया गया जागरूक
  • वरीय अधिकारियों ने चौक-चाैराहों पर वाहनों को रोककर लापरवाह लोगों को दी चेतावनी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बक्सर. कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। लोगों को जागरूक करने के लिए लगातार प्रयास जारी है। इसको लेकर प्रशासन रोको-टोको अभियान चला रही है। जिसके अंतर्गत सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनने एवं हाथों की सफाई साबुन पानी एवं अल्कोहल युक्त सेनिटाइजर का प्रयोग से संबंधित जानकारी देने के लिए व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

डीएम अमन समीर के आदेशानुसार चलाए जा रहे इस जन जागरुकता अभियान में जिले के वरीय पदाधिकारी, एसडीओ, डीएसपी, सभी बीडीओ, सभी सीओ को विभिन्न स्थलों जैसे (बसों, बस स्टैण्ड, ऑटो रिक्षा, दुकान एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों) पर जाँच के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था।
एसडीओ ने लोगों को किया जागरूक 
नगर परिषद क्षेत्र बक्सर में एसडीओ के के उपाध्याय, डीएसपी सतीश कुमार, श्रम अधीक्षक जगतानन्द दुबे के साथ जिला योजना पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई। जो हरेक गुजरने वाली गाड़ी को न केवल जांच रहे थे बल्कि वैसे लोगों को समझा रहे थे जो बिना मास्क पहने यात्रा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कइयों के विरुद्ध फाइन भी किया। उन्होंने लोगों को बताया कि अपना जीवन सुरक्षित रखने के लिए खुद से पहल करें। इसके लिए मास्क पहने, हाथों की धुलाई करते रहे। वही नगर परिषद डुमराँव क्षेत्र में अपर अनुमण्डल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार त्रिपाठी के साथ कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार को प्रतिनियुक्त किया गया। सभी बीडीओ एवं सीओ को उनके प्रखण्ड के क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त किया गया। नगर थाना के समीप बीडीओ रोहित कुमार, थानाध्यक्ष रंजीत कुमार आदि ने लोगों को रोकते हुए समझाया।

सावधानी ही है रोग से बचाव
डीएम ने अपने आदेश में लिखा है कि प्रायः ऐसा देखा जा रहा है, कि आमजन सोशल डिस्टेसिंग के अनुपालन करने एवं मास्क के प्रयोग में लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसी स्थिति खतरनाक है। चूँकि कोरोना पोजेटिव वालों की उपस्थिति अभी बनी हुई है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बरकरार है। ऐसी परिस्थिति में सावधानी ही रोग से बचाव है। इस तरह के अभियान से आमजनों के बीच मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करने एवं साबून पानी से हाथ धोने व सेनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए जागरूकता फैलेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना