पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रेन इंजन के नीचे आने पर भी खरोंच नहीं आई:बक्सर में ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ से बची एक जान, RPF ने इंजन के नीचे पटरियों में फंसे व्यक्ति को सकुशल बाहर निकाला

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन इंजन के नीचे पटरी में फंसे व्यक्ति को निकालते RPF जवान। - Dainik Bhaskar
ट्रेन इंजन के नीचे पटरी में फंसे व्यक्ति को निकालते RPF जवान।

बक्सर माल गोदाम के पास एक व्यक्ति पटरी पार करते हुए ट्रेन के सामने गिर गया, जिससे वह एक्सप्रेस ट्रेन के नीचे चला गया। लेकिन, ट्रेन ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, जिससे इंजन के नीचे जाने के बाद भी उस व्यक्ति की जान बच गई। उसे सिर में मामूली चोट लगी है। बाद में RPF की टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति को ट्रेन के इंजन के नीचे से बाहर निकाला। इसके बाद उसका प्राथमिक उपचार कराने के बाद छोड़ दिया गया।

RPF पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि अहमदाबाद से चलकर बरौनी को जाने वाली 09483 डाउन अहमदाबाद-बरौनी एक्सप्रेस बक्सर रेलवे स्टेशन से खुलकर कुछ दूर आगे बढ़ी थी तभी रेलवे क्रॉसिंग के पास उत्तर प्रदेश के भांवर कोल स्थित माचाडीह गांव के वशिष्ट राय (55 वर्ष) रेलवे क्रॉसिंग पार करने के दौरान गश खाकर रेल की पटरियों के बीच गिर गए। ट्रेन ड्राइवर ने उन्हें देख लिया था, इसलिए उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, लेकिन तब तक गिरे व्यक्ति के ऊपर इंजन चला गया था। हादसा देख चारों तरफ अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रेन के इंजन के अंदर से व्यक्ति को सही सलामत बाहर निकला। बाहर निकलने के बाद देखा गया तो उसे सिर में मामूली चोट लगी हुई थी। घायल व्यक्ति का प्राथमिकी उपचार रेलवे अस्पताल में कराया गया।

RPF पोस्ट प्रभारी महेंद्र चौधरी ने बताया कि उक्त व्यक्ति इस तरीके से गिरे थे कि वह पटरियों के बीचों-बीच थे। ऐसे में उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, केवल सिर पर हल्की चोट आई थी। चालक की सूझबूझ एक हादसा टल गया।

खबरें और भी हैं...