पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मोतियाबिंद महाशिविर:केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे करेंगे मोतियाबिंद महाशिविर का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आधुनिक तकनीक से होगा मोतियाबिंद का मुफ़्त ऑपरेशन

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे रविवार को मोतियाबिंद महाशिविर का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे। महाशिविर में 25 हजार लोगों का मुफ्त ऑपरेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह महाशिविर चिकित्सा चिकित्सक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के प्रयास से पूरे संसदीय क्षेत्र सहित शाहाबाद के अन्य जिलों के लिए मोतियाबिंद का महाशिविर का आयोजन होने जा रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे इस शिविर में मोतियाबिंद से संबंधित बीमारी के इलाज के लिए आए। मोतियाबिंद का ऑपरेशन बिल्कुल मुफ्त होगा। रोगियों को आने जाने का किराया भी मिलेगा। आधुनिक फेको मशीन से सॉफ्ट फोल्डेबल लेंस लगाकर बिना टांके का ऑपरेशन किया जाएगा। मरीज को भोजन, चाय, नास्ता, दवाई, काला चश्मा के साथ-साथ 100 रुपया किराया भी दिया जाएगा।

इसके पहले भी केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री चौबे के विशेष प्रयास से मोतियाबिंद के इलाज के लिए मेगा कैंप का आयोजन बक्सर में किया गया था। श्री रणछोड़ दास जी बापू चैरिटेबल एवं श्रीराम कर्म भूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर के द्वारा मोतियाबिंद का महा शिविर लगाया जा रहा है। 31 जनवरी से यह शिविर प्रारंभ हो जाएगा। निशुल्क मोतियाबिंद का पंजीकरण 31 जनवरी से 30 मार्च तक होगा। शिविर का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें