पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बक्सर नगर परिषद की बोर्ड बैठक:महात्मा गांधी बड़ी बाजार में बनेगा वेंडिंग जोन, बोर्ड की बैठक में निर्णय

बक्सर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नप बोर्ड की बैठक करते अध्यक्ष। - Dainik Bhaskar
नप बोर्ड की बैठक करते अध्यक्ष।
  • बक्सर नगर परिषद की बोर्ड बैठक में दस एजेंडों पर लगी मुहर

नगर परिषद बोर्ड की बैठक सोमवार को नप सभागार में की गई। बैठक में सर्व समति से दस एजेंडों पर आखिरी मुहर लगाकर योजना विभाग में भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि शहर के विकास को लेकर यह अहम बैठक की गई थी। बैठक के दौरान नगर में जुड़े नए इलाकों के विकास पर भी चर्चा की गई है।

सदस्यों ने जिन दस योजनाओं को बोर्ड में पारित किया है। उसमे नगर के चार स्वागत गेट मुख्य है। मुख्य पार्षद माया देवी ने बताया कि शहर के विकास को लेकर चर्चा करने के बाद दस मुख्य बिंदु पर सहमति बनी है। उन्होंने बताया कि शहर के चार प्रवेश द्वार पर स्वागत बोर्ड लगाने के साथ महात्मा गांधी बड़ी बाजार में वेंडिंग जोन निर्माण है।

वेंडिंग जोन बन जाने से फुटपाथी दुकानदारों को व्यवसाय करने में काफी सहूलियत होगी। जिसे शहर में जाम से भी निजात मिलेगा। इसके अलावे सभी वार्डों में लाइट लगाने और सम्राट अशोक भवन निर्माण मुख्य मुद्दा रहा है। उन्होंने बताया कि नप में कितने स्थाई और कितने अस्थायी कर्मचारी कार्यरत है उनकी सूची तैयार करने की सहमति बनी है। बैठक में प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार, उप मुख्य पार्षद इन्द्रप्रताप सिंह उर्फ बबन सिंह के साथ सभी पार्षद और नप कर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...