आम लोगों को हो रही परेशानी:नाली के पानी का उचित निकास नहीं होने सड़क पर बह रहा पानी

बक्सर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के मंगरवालिया पंचायत के मंगरवालिया गांव के वार्ड पांच के लाेग पिछले दो तीन वर्षों से पानी निकास नहीं होने से नारकीय जीवन को मजबूर हैं। लोगों के घरों से निकलने वाले नाली का पानी गली में इधर उधर बिखरने के पश्चात वापस उनके घरों को ही प्रदूषित एवं संक्रमित करने लगा है। हद की स्थिति तो तब और विकट गांव वालों की हो जाती है।

जब वर्षा की अधिकता की वजह से खेतों में पानी उफनती हुई गांव की गलियों में घुस स्थिति को और भयावह बना देती है। इसी वार्ड की गली में मस्जिद एवं उर्दू मध्य विद्यालय भी स्थित है। जहां सैकड़ों बच्चे बच्चियां स्कूल में नामित हैं। जिन्हें भी विद्यालय आने आने में बजबजाती गंदे पानी से गुजरना और सड़ांध का सामना करना पड़ता है।

जिस कारण इस वार्ड के दर्जनों परिवारों को रात दिन असहनीय कष्ट एवं पीड़ा से रूबरू होना पड़ता है। गांव वालों का कहना है कि गांव की गली नाले एवं आसपास खेतों की सत्तह एक लेबल में होने के कारण पानी का निकास मुश्किल बना हुआ है। नल जल से चुने हुए पंचायत प्रतिनिधि गांव कि इस नारकीय स्थिति को ध्यान में रख समस्या समाधान निकालने के बजाय महज राशि की लूटपाट में व्यस्त रहें।

ग्रामीण रवि शंकर उर्फ सोनू दुबे, सत्येंद्र तिवारी,राजू तिवारी मजहर आलम महाराज, सोहराब आदि ने बताया कि गली में नाली के गंदा पानी की निकासी यहां लाइलाज समस्या बनी हुई है। जलजमाव में कूड़ा कीचड़ सड़ गल कर दुर्गंध फैलाने के साथ कीड़े मकोड़े संक्रमण को बजाने लगे हैं। ऐसी स्थिति में गांव वालों की स्थिति नारकीय बनी हुई।

खबरें और भी हैं...