पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बक्सर:वर्षा से शहर के कई इलाके में हुआ जलजमाव, वर्षों से कष्ट भुगत रहे शहरवासी

बक्सरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार झमाझम बारिश होने के बाद से शहर के ड्रेनेज सिस्टम की खुली पोल
  • नारकीय जीवन जीने को फिर विवश हुए कई मोहल्लों के लोग

सावन के शुरुआत के साथ ही हो रहे लगातार बारिश के कारण शहर की स्थिति नारकीय बनी हुई है। बारिश होने के बाद शहर में कई जगहों अस्थायी तो कई जगह पर स्थायी रूप से जलजमाव की स्थिति बन जा रही है। जो कि नगर परिषद के सफाई व्यवस्था को खुले तौर पर चुनौती दे रहा है। नगर प्रशासन के व्यवस्था की कलई खोल कर रख दिया है। अमूमन शहर के सभी सड़कों पर कीचड़ व भिन्नभिनाहट की स्थिति बनी हुई है। आलम यह कि शहर में कहीं पर पानी निकास की समुचित इंतजाम नहीं हो सका है।

शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले लोग एक दिन की बारिश से ही परेशान होने लगते हैं। जबकि अभी तो एक दो दिनों को छोड़ दिया जाय तो जुलाई में ऐसा कोई दिवस नहीं आया जब बारिश नहीं हुआ। ऐसे में नगर परिषद द्वारा पानी का निकास सही तरीका से नहीं किया गया है। जिससे आये दिन सडकों को झील होते देखा जाता है। जगह-जगह जलजमाव हो गया होने से आने-जाने में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 
बीते कुछ दिन से हो रहे बारिश के कारण शहर के मुख्य मार्गों पर नालियों का पानी आ जा रहा है। नगर परिषद द्वारा मानसून के आगमन को लेकर भी शहर में किसी प्रकार की तैयारी भी की गई तो वह योजना व कागजों तक ही सिमट कर रह गयी है। साथ ही कोई उचित व्यवस्था भी नहीं की गई है। शहर के कई प्रमुख सड़कों की नालियों की भी सफाई व्यवस्था ठीक ढंग से नहीं कराई गयी है। जिसके कारण शहर में बरसात से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हुई है।
काली मंदिर के समीप स्थायी जलजमाव
बुधनपुरवा काली मंदिर के समीप गोलंबर के और पश्चिम दिशा से गंगा की ओर जाने वाले रास्ते में स्थायी जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। शहर के इस जगह और पास के शिवपुरी में खाली पड़े प्लाटों में यूं पानी लगने का सिलसिला स्थायी रुप ले लिया है। पास के बसावटों में उत्तम पानी निकास का व्यवस्था नहीं है। जबकि नगर परिषद से स्थानीय कई लोगों ने लिखित और मौखिक शिकायत किया है। नगर परिषद को इस क्षेत्र से होल्डिंग भी बावजूद यहां को समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें