पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत के बाद गांव में मातम

बक्सर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जरिगांवा गांव में हुआ हादसा, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में
  • हेवंती की मां ने दामाद पर लगाया दहेज के लिए जलाकर मारने का आरोप, मुफस्सिल थाने में केस दर्ज

मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जरिगांवा गांव में शनिवार की अहले सुबह एक घर मे आग लग गयी। इस घटना में एक ही परिवार के तीन लोगो की मौत हो गई। मृतकों में उपेंद्र बिंद की पत्नी हेवन्ती देवी, चार साल की पुत्री रागिनी और छ माह के दुधमुंहे बचे ऋतिक के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि गांव के उपेंद्र बिंद की पत्नी अपने दो बच्चों के साथ घर में सो रही थी। तभी घर में बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई।

मौत की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच कर तीनों शव को कब्जे लेकर बक्सर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही, घटना की जानकारी मिलते ही महिला के परिजनों ने गांव पहुंच कर हत्या का आरोप लगाया। मृतका की मां ने थाने में दिए आवेदन में बताया है कि दहेज के लिए मृतका की हत्या की गयी है।
घटना के बाद मृतका का पति फरार
हादसे के बाद से मृतका हेवन्ती देवी का पति उपेंद्र बिंद गांव छोड़कर फरार हो गया। सूचना के बाद गांव पहुंची पुलिस ने पुरे मामले की जांच की। जिसके बाद पुलिस ने मृतका के पति उपेंद्र बिंद को बुलाया। लेकिन वह पुलिस के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ। अंदाजा लगाया जा रहा है कि घटना के बाद डर के मारे पति गांव से फरार हो गया।

पलंग पर सोए जल गए मां, बेटे व बेटी
घटना सुबह सुबह चार बजे के लगभग की है। प्रमोद बिंद ने बताया की सुबह चार बजे जगे तो घर से धुंआ निकलते देख हो-हल्ला किए। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर खत्म हो गया था। उन्होंने बताया कि उठते धुंआ और जलने की उठ रही बदबू से शोर मचाते हुए किसी तरह दरवाजा तोड़ने के प्रयास में लग गया। इस बीच शोर सुनकर मौके पर ग्रामीण भी जुट गए।

पूरे परिवार पर हत्या करने लगाया आरोप
सूचना मिलते मृतका के नियाजीपुर के परिजन घटना स्थल पहुंचकर कर हेवन्ती देवी के हत्या का आरोप लगाना शुरू कर दिया। शव पोस्टमार्टम के बाद मृतका के मां ने मुफ्फसिल थाना में दहेज में हत्या का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है। परिजनों पति समेत पूरे परिवार को आरोपी बनाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। टाउन डीएसपी गोरख राम ने बताया कि मामले का बारीकी से अनुसंधान किया जा रहा है। जो भी दोषी होगा पुलिस उसे कड़ी सजा दिलाएगी।
हादसा या आत्महत्या: जांच कर रही पुलिस
एसडीपीओ ने बताया की सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंचे गांव के चौकीदार के साथ गए मृतका हेवंती देवी के चाचा के बयान के अनुसार जिस वक्त वे लोग कमरे में प्रवेश किए। तीनों शव पलंग पर ही पड़ा हुआ था। हेवंती देवी का शरीर पूरी तरह सीधा और घुटने मुड़े हुए थे। जबकि छ माह का मासूम उसकी गोद से लिपटा पड़ा था। वहीं दो वर्षीय बच्ची का शव पलंग पर ही मां की पैर की ओर था। लेकिन पुलिस हादसा और आत्महत्या दोनों को जोड़कर जांच कर रही है।

परिजनों का आराेप: अवैध संबंध था
हेवंती देवी के परिजन नियाजीपुर निवासी विजय शंकर चौधरी ने बताया कि उसकी की शादी दस साल पहले हुई थी। इस बीच उसके पति उपेंद्र बिंद का गांव की किसी महिला से अवैध संबंध चल रहा था। जिसको लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। कुछ ही दिनों पूर्व अवैध संबंधों को लेकर ही गांव में पंचायत भी कराई गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser