आदेश / महामारी में हम कहां जायें हुजूर! एसडीओ ने दिया जगह खाली करने का आदेश

Where should we go in the epidemic? SDO ordered to vacate the place
X
Where should we go in the epidemic? SDO ordered to vacate the place

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बक्सर. नगर के पुरानी रजिस्ट्री ऑफिस के पीछे में डेढ़ दशकों से रह रहे दलित परिवार को उक्त जगह से हटाने के लिये सदर एसडीओ ने आदेश दिया है। एसडीओ के दस दिनों का अल्टीमेटम के बाद मजदूरों में भय है। वहीं उन्हें रहने के लिए भी जगह का आवंटन नहीं किया गया। ऐसे में वे शनिवार को अपने आवास के पास ही खड़े होकर गुहार लगा रहे थे। बड़ा सवाल यह है लॉकडाउन में आखिर वे कहां जाएं। कोरोना वायरस के भय के कारण दलितों द्वारा ऐसे में जगह की कमी झेली जा रही है।

बरबस उन्होंनें जिला प्रशासन से सवाल किया कि आखिर ऐसे में वे कहां जायें। प्रशासन उचित जगह हमें विस्थापन करे। ताकि बाद में आवश्यकता पड़ने पर सरकार द्वारा उन्हें कहीं और न खदेड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे में जगह खाली कर उन्हें रोड पर आना पड़ेगा।

विदित हो कि ऐसे लोगों के पूर्व में ही सरकार ने आदेश जारी कर रखा है कि। शहर के ऐसे मलिन बस्ती को खाली कराने से उन्हें आवासित किया जायेगा। लेकिन प्रशासन के द्वारा यूं ही उन्हें आदेश दे दिया गया है। सदर एसडीओ केके उपाध्याय ने बताया कि असल में वहां रजिस्ट्री ऑफिस का बिल्डिंग बनाया जाना है। जिसका टेंडर आदि का काम शुरू हो गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना