पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य जागरुकता:डीईओ के निर्देश पर हुआ कार्यशाला का आयोजन, कई एचएम ने लिया हिस्सा

बक्सर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आधे घंटे योग का शिक्षण दें। उन्होंने - Dainik Bhaskar
आधे घंटे योग का शिक्षण दें। उन्होंने
  • मध्य विद्यालय निमेज में लगी योग कार्यशाला

प्रखंड के मध्य विद्यालय निमेज में एक दिवसीय योग कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने किया। सर्व प्रथम विद्यालय के शिक्षकों द्वारा आगंतुक बीइओ सुरेश प्रसाद, योग शिक्षक सुनील कुमार सिंह, अनिल कुमार मिश्रा, बीआरपी अवधेश सिंह,विमलेश ओझा सहित गणमान्य लोगों को फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

बता दे कि जिला शिक्षा पदाधिकारी अमर भूषण ने जिले में एक नई पहल की है। जिसमें प्रत्येक विद्यालय को निर्देशित किया गया है कि योग को अपनाकर शिक्षक अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं। साथ ही छात्र-छात्राओं को भी आधे घंटे योग का शिक्षण दें। उन्होंने प्रत्येक प्रखंड के एक विद्यालय को योग कार्यशाला के लिए निर्देश दिया है।

जिसके तहत मंगलवार को मध्य विद्यालय निमेज में यह कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला में दर्जनों प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक सहित बीआरपी, शारीरिक शिक्षक एवं शिक्षिका शामिल हुए। योग शिक्षक सुनील कुमार सिंह एवं अनिल कुमार मिश्रा के नेतृत्व में प्राणायाम,मंडूकासन, हलासन, ध्रुवासन, पवनमुक्तासन, सूर्य नमस्कार जैसे योग के बारे में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण दिया गया।

शिक्षकों के साथ साथ छात्र-छात्राओं ने भी योग का प्रशिक्षण प्राप्त किया।शिक्षकों में हरेंद्र प्रसाद, संतोष प्रसाद, शौकत अंसारी, नौशाद अली,वीरेंद्र कुमार, जितेंद्र मिश्रा, योगेंद्र सिंह, धर्मेंद्र कुमार सिंह,योगेश ओझा, सोनी सिन्हा, सीमा ओझा, मीना देवी शशिकला, जुली जैसवाल, सुलेखा कुमारी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...