पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बचाव:कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद फिर सख्त हुआ प्रशासन, मास्क पहनने की अपील

चरपोखरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर कार्रवाई की तैयारी में जुटा प्रशासन, अधिकारियों को निर्देश जारी

कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का अनुपालन प्रखंड क्षेत्र के बाजारों में नहीं किया जा रहा है। बाजार में धड़ल्ले से लोग बिना मास्क पहने निकल जा रहे हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का तो कोई ख्याल ही नहीं रखा जा रहा है। जिसके कारण कोरोना संक्रमण फैलने की खतरा एक बार फिर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

सरकार ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि करुण संक्रमण को रोकने के लिए तीन आवश्यक उपायों को सावधानी के रूप में वर्तनी होंगी। जिसमें घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना तथा सेनिटाइजर एवं हाथ धोने की समुचित व्यवस्था करना अनिवार्य किया गया है। इसके बावजूद भी लोग लापरवाही कर रहे हैं।

बाजार में ऐसा देखा जा रहा है जैसे लोग कोरोना संक्रमण के बारे में भूल गए हैं एवं मास्क तो कोई पहने हीं नजर नहीं आता है। ऐसे में प्रशासन फिर एक बार सक्रिय हो गई है हमको ना संक्रमण को रोकने के लिए जिलाधिकारी ने स्थानीय अधिकारियों को निर्देश जारी कर सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन कराने का निर्देश जारी कर दिया है।

ऐसे में स्थानीय प्रशासन भी सक्रिय हो गई है और मास्क के नहीं पहनने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश ने कहा कि बाजार में निकलने से पहले लोगों को मास्क पहनना निवास किया गया है
मास्क चेकिंग अभियान में 6000 जुर्माना वसूला गया

स्थानीय पुलिस ने थाना के समक्ष आरा सासाराम स्टेट हाईवे पर वाहन चेकिंग के दौरान 6000 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की है। इस संबंध में पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोनावायरस संक्रमण से बचने के लिए जारी गाइडलाइन के आधार पर बिना मास चलने वाले मोटरसाइकिल चालक ने लोगों से 150 रुपए की जुर्माना एवं बिना कागजात व हेमलेट के चलने वाले वाहन चालकों से 5850 रुपए की जुर्माना राशि वसूली गई।

बिना मास्क वाले चालकों पर होगी सख्ती
मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को बाजार में पकड़े जाने पर एवं मोटरसाइकिल चालक, वाहन में सफर करने वाले लोगों एवं प्रखंड सह अंचल कार्यालय में विभिन्न कार्यों से आने वाले लोगों को बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना वसूलते हुए कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को सावधानी के साथ जीना सीखना होगा।

लोगों को मास्क पहनाना प्रशासन के लिए होगा चुनौती
प्रखंड के चरपोखरी, नगरी, गड़हनी मनैनी सहित विभिन्न बाजारों में लगने वाली सब्जी मंडियों में बिना मास के घूमने वाले ग्राहकों को एवं दुकानदारों को मास्क पहनाना प्रशासन के लिए चुनौती भरा कार्य होगा। शाम के समय लगने वाले बाजार में अधिकांश लोग बिना मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं। चरपोखरी के सब्जी मंडी में जांच में कई लोगों में कोरोना संक्रमण भी पाया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser