पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:पीसीसी ढलाई सड़क को तोड़कर बिछाई गई नल-जल की पाइप, अब चरपोखरी की गलियों में पैदल चलना भी मुश्किल

चरपोखरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर घर नल योजना के क्रियान्वयन के बाद स्थानीय लोगों की बढ़ी परेशानी, कार्रवाई की उठने लगी है मांग

सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल योजना के क्रियान्वयन में घरों में शुद्ध जल उपलब्ध कराने के लिए बिछाई जाने वाली पाईप लाईन के दौरान गांव की पीसीसी ढलाई गलियों को तोड़कर पाईप डालने का काम किया गया है और उसके बाद उस गलियों को उसी तरह गिट्टीनुमा छोड़ दिया गया है, जिसके कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों को शुद्ध जल कब मिलेगा, मिलेगा भी या नहीं मिलेगा यह तो भगवान जाने लेकिन यह पाईप डालने की प्रक्रिया लोगों को परेशानी में डाल दिया है। गांव की गलियों में पीसीसी तोड़ने के बाद उसे छोड़ देते है, जिसपर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है।

गांव की गलियों को बरसात में लगने वाले पानी व कीचड़ से निजात दिलाने के लिए करोड़ों रुपये की लागत से पंचायत द्वारा गलियों में पीसीसी ढलाई कार्य कराया गया था। चकाचक गलियों को अधिकारियों के गलत नीतियों के कारण वाइब्रेटर मशीन से तोड़कर पाइप बिछायी जा रही है। जिसमें सरकार के करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो गया है।
प्रशासन से कार्रवाई करने की ग्रामीणों ने अपील की
प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में संचालित नल जल योजना के अंतर्गत गलियों को पीसीसी ढलाई तोड़कर पाइप डालने से खराब गली को लेकर गांव में वार्ड कैनन समिति पर कार्रवाई करने की मांग उठने लगी है। कई गांव के लोगों ने पंचायत के मुखिया से रास्ते नहीं बनाए जाने को लेकर आक्रोश व्यक्त किया है। प्रखंड के ठकुरी, मुकुन्दपुर, बाबुबांध, सोनबरसा, मलौर, नगरी, मझियांव सहित कई पंचायत के विभिन्न वार्डों में इस तरह के हालात बने हुए हैं।
क्या कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में पूछे जाने पर जेई एहसान ने बताया कि वार्ड क्रियान्वयन समिति को सभी तरह के दिशा निर्देश दिए गए हैं। पीसीसी ढलाई तोड़े जाने पर उसे पुनः बनाने का प्रावधान है। ऐसानहीं होता है तो करवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser