पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनावी मुद्दा:वोट मांगने पहुंच रहे नेताओं से हरपुर के लोग सामुदायिक भवन की कर रहे मांग

चरपोखरी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सामुदायिक भवन निर्माण की मांग के लिए लिए उत्सुक हरपुर के ग्रामीण।
  • हर चुनाव के पहले ग्रमीणों ने ये मांग रखी पर अबतक नहीं हुई पूरी

ग्रामीणों इलाकों में लोगो के लिए सांस्कृतिक व सामाजिक कार्यक्रमों के लिए बेहतर स्थान के लिए सामुदायिक भवन का महत्व किसी से छिपा नहीं है। यही एक ऐसा सरकारी भवन है जो की गांव के आम लोगो के हित के लिए महत्व रखता है। यह सार्वजनिक भवन हर गांव में कार्यक्रमों के लिए सुविधाजनक स्थान माना जाता है। जहां गांव के लोग शादी-विवाह समारोह के अपने घर मे आने वाले बारात तिलक को ठहरा सकें या फिर कुछ अन्य रचनात्मक कार्यक्रम कर सकें। ग्रामीण के लोगों को यही सहूलियतें प्रदान करने के लिए वार्ड में सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जाता है। पर ऐसे में चरपोखरी प्रखंड के हरपुर गांव में आजादी के बाद से ही आज तक सामुदायिक भवन का निर्माण नही हुआ जिससे ग्रामीणों को किसी भी कार्यक्रम में जगह ढूंढना पड़ता है और वह जरूरत पूरा करने वाला सामुदायिक भवन ही होता है ।ग्रामीणों का कहना है कि हरपुर गांव के दलित टोला में सामुदायिक भवन निर्माण को लेकर वर्ष 2015 में भवन बनाने को लेकर ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक से मिल कर समस्या से अवगत कराया गया था। इसके साथ ही लिखित प्रतिवेदन भी दिया गया था । लेकिन विधायक के ज्ञापन सौपने के बाद भी अब तक सामुदायिक भवन का निर्माण नही कराया जा सका ।जिससे आम लोगो को किसी कार्यक्रम में एक घर ढूंढने को लेकर परेशान हो जाते है ।ग्रामीणों ने सामुदायिक भवन निर्माण कराने की मांग स्थानीय जनप्रतिनिधि से की है।

सामुदायिक भवन नही रहने से घर के शादी विवाह कार्यक्रम बारात तिलक एंव अन्य कार्यक्रमों में अतिथियों के ठहरने एंव किसी कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए आम लोगो को काफी दिक्कत होता है। बरसात एवं ठंड क्व मौसम के घर आये मेहमान को रहने के लिए सामुदायिक भवन एक बहुत बड़ा महत्व रखता है लेकिन इसका अभाव है
विन्देशवरी बैठा ,हरपुर

गरीब परिवार के घर आये बारात तिलक में आये मेहमानों को दूसरे के घर या किसी खुले छत के नीचे ठहरने पर विवश रहते है,समुदायिक भवन के अभाव में कई बार मेहमान बारिश के मौसम में किसी तरह लुक छुप कर रात बिता देते है जो कि इस गांव के लिए बेहद ही दुख भरी संदेश है की फुस के मकान वाले लोग मेहमानों का खातिर भाव मे कमी रह जाता है ।
मनोज कुमार, हरपुर

​​​​​​​गांव में सांस्कृृतिक व सामाजिक कार्यक्रम के आयोजन में होती है दिक्कत

गांव के लोगो की सुविधा के लिए सामुदायिक भवन के निर्माण को लेकर अगिअांव विधानसभा के विधायक को वर्ष 2015 में ग्रामीणों द्वारा सामुदायिक भवन निर्माण के लिए लिखित ज्ञापन सौप गया था, लेकिन अब तक निर्माण नही हो पाया। जिसे लेकर आज तक लोग भवन निर्माण के अास लगाये बैठे है। अब देखना यह है कि कब निर्माण हो पाता है।
राजू कुशवाहा , हरपुर

​​​​​​​गांव में अगर किसी भी तरह का बैठक या किसी कार्यक्रम का आयोजन करना होता है तो इसके लिए खुले में किसी पेड़ के नीचे बैठ कर किया जाता है लेकिन बरसात के मौसम में एक सार्वजनिक छत की कमी खलने लगती है । दलित समाज के लोग जो फुस के बने मकान में भरण पोषण करते है उनके लिए सामुदायिक भवन की आवश्यकता बहुत खलती है।
अनिल कुमार ,हरपुर



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें