पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:शारीरिक शिक्षकों का जूम ऐप से प्रशिक्षण, खेलो इंडिया फिटनेस के तहत कल से ट्रेनिंग

चरपोखरी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खेलो इंडिया फिटनेस ऐप के तहत नामित एवं शारीरिक शिक्षक जूम एप के माध्यम से प्रशिक्षण 23 से 25 नवंबर के बीच कराए जाने की तैयारी शिक्षा विभाग द्वारा कर ली गई है। भारत सरकार के निर्देश पर फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम के अंतर्गत खेलो इंडिया फिटनेस एप्स के माध्यम से सभी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालय के शारीरिक व नामित शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

प्रशिक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन करने का काम चल रहा है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रघुनंदन चौधरी ने सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को शारीरिक शिक्षक एवं नामित शिक्षक को ऑनलाइन प्रशिक्षण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश जारी कर दिया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने हेतु बहुत सारे शिक्षक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करा चुके हैं। प्रशिक्षण के लिए प्रखंड में नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में परेशानी उत्पन्न होने पर शिक्षकों के परामर्श एवं सहायता प्रदान करेंगे। जिसके लिए शारीरिक शिक्षक सुनील कुमार सिंह एवं आशीष कुमार मिश्रा को जिम्मेदारी दी गई है।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रघुनंदन चौधरी ने बताया कि संकुल स्तर पर संकुल संबंधों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।फिट इंडिया प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रखंड के सभी विद्यालय के शिक्षक शामिल होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें