पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गठन:कोविड-19 टीकाकरण के सफल संचालन के लिए टीकाकरण टीम का किया गया गठन

चरपोखरी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड वैक्सीनेशन के लिए बीएलटीएफ की बैठक हुई

प्रखंड मुख्यालय स्थित अस्पताल में बुधवार को बीएलटीएफ की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी विभेष आनंद के नेतृत्व में की गई। 18 जनवरी से कोविड 19 टीकाकरण को सफल संचालन के लिए टीकाकरण टीम का गठन किया गया। वैक्सीनेशन के लिए प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण के लिए चयनित स्थान सीएचसी एवं अन्य रोस्टर एवं कार्य योजना पर विचार विमर्श किया गया। प्रखंड में प्रथम चरण के वैक्सीनेशन के लिए पांच सदस्यों कि छह टीम गठित की गई है जिसमें चिकित्सक, थानाध्यक्ष, एएनएम, बीएलओ,आशा फैशिलेटर,एवं आंगनबाड़ी प्रवेक्षिका शामिल है स्थान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरपोखरी है, प्रत्येक दिन सौ चिन्हित लोगों को टिका दिया जाएगा। प्रखंड में लगभग छह सौ लोगों को चिन्हित किया गया है, टीकाकरण अठारह से सत्ताइस जनवरी तक चलेगी।

इसके लिए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।साथ ही यह भी जानकारी दी गई की टीकाकरण के पश्चात 28 दिन के बाद दूसरा टीका एवं उसके बाद 14 दिनों तक इम्यून सिस्टम डिवेलप होगा। बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सुशील शर्मा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रघुनंदन चौधरी, स्वास्थ्य प्रबंधक नवनीत शेखर, प्रधान लिपिक अविनाश कुमार,एलएस, स्वास्थ्य कर्मी सहित अन्य शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser