पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:महादलित बस्तियाें में वोटरों को ईवीएम का प्रशिक्षण देकर किया गया जागरूक

चरपोखरी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा चुनाव 2020 में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से प्रखंड प्रशासन की ओर से मतदाताओं को प्रशिक्षित एवं जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है। प्रखंड प्रशासन की ओर से बनाए गए स्वीप कोषांग द्वारा प्रत्येक पंचायत में मास्टर ट्रेनर, बूथ लेवल अधिकारी और सेक्टर प्रभारी के नेतृत्व में मतदाताओं को ईवीएम से मतदान करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इस दौरान शुक्रवार को प्रखंड के सेमरांव पंचायत अंतर्गत सेमरांव, बड़हरा, दुलौर टोला, इंग्लिशपुर और छपरा टोला गांव के महादलित बस्ती में लोगों को ईवीएम मशीन से मतदान करने का प्रशिक्षण व अन्य जनकारी बीएलओ की उपस्थिति में दिया गया। आम मतदाताओं को प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि जब कोई मतदाता ईवीएम के बैलट यूनिट पर अपने पसंद के उम्मीदवार के नाम व चुनाव चिन्ह के सामने बटन को दबाते हैं तो बीप की आवाज सुनाई देती।

साथ हैं वीवीपैट मशीन की स्क्रीन पर पसंदीदा उम्मीदवार जिसमें मतदान किया गया है सात सेकंड तक चुनाव चिन्ह दिखाई देगा। जिससे मतदाता आश्वस्त हो जाते हैं कि जिस उम्मीदवार के नाम और चुनाव चिन्ह के सामने उन्होंने जिसे मतदान किया है वह मतदान सही है। बीप की आवाज सुनाई देते हीं यह सुनिश्चित हो गया कि मतदान पूर्ण हो गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें