पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:चौगाई व अमसारी की महादलित बस्ती में चलाया शराब नष्ट करने का अभियान

चौगाईं19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगभग डेढ़ हजार कच्ची शराब को किया नष्ट, चिह्नित कर तस्करों पर होगा केस
  • मुरार थानाध्यक्ष के नेतृत्व में चला छापेमारी अभियान, मचा हड़कंप

जिले के कप्तान नीरज कुमार सिंह के आदेश पर मुरार थाने की पुलिस ने चौगाईं गांव के महादलित बस्ती साथ साथ अमसारी महादलित बस्ती मैं शराब की गुप्त सूचना मिलने के बाद छापेमारी अभियान चलाया। यह छापेमारी अभियान सुबह के 10:00 बजे से चौगाई के महादलित बस्ती में शुरू कर दिया गया।

इसका नेतृत्व मुरार थाने के थाना प्रभारी मनोज पाठक और मुरार थाने के एएसआई राजकुमार सिंह के नेतृत्व में चलाया गया। जैसे ही मुरार थाने की पुलिस चौगाई के महादलित बस्ती में गई। उस बस्ती के लगभग दर्जनों की संख्या में लोग पुलिस की गाड़ी को देखते ही भाग गए। इसके बाद मुरार थाने के एएसआई राजकुमार सिंह ने इस मोहल्ले के चप्पे-चप्पे में छापामारी अभियान चलाया।

इस छापामारी अभियान में जमीन में गाड़ कर रखे गए गुड को सड़ने के लिए जमीन में गाड़ कर रखा गया था। इसका इस्तेमाल सड़ने के बाद शराब बनाने में किया जाता। उसको पुलिस ने बारी बारी से नष्ट करना शुरू किया। इस अभियान में मुरार थाने के लगभग दर्जनों की संख्या में पुलिसकर्मी शामिल रहे। चौगाई के महादलित बस्ती में लगभग 500 लीटर कच्ची शराब को नष्ट किया गया।

इसके बाद लगभग 2 घंटे के बाद पुलिस अमसारी के महादलित बस्ती में पहुंच गई। यहां पर मुरार थाने की पुलिस ने महादलित बस्ती से चौगाई से दुगुना लगभग 2 गुना 1000 लीटर कच्ची शराब की जमीन में गाड़ करने के लिए रखा गया था। इस बस्ती में लगभग 1000 लीटर शराब को नष्ट किया है। थाना प्रभारी मनोज पाठक ने बताया कि इसके लिए कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है। जल्द ही इन लोगों पर एफआईआर दर्ज होगा। जल्द ही धरपकड़ की प्रक्रिया संपन्न की जाएगी।

पुलिस ने चार लोगों को भेजा जेल
शनिवार को ब्रह्मपुर पुलिस ने अलग-अलग मामलों में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार ब्रह्मपुर पुलिस गस्ती कर रही तभी शक के आधार पर एक युवक जो ब्रह्मपुर चौराहे के पास खड़ा था। उससे पूछताछ की पूछताछ करने के दौरान उसने अपना नाम देवधारी शाह का पुत्र रमेश साहू गांव कांट बताया। उसके पास से13 पीस फ्रूटी विदेशी शराब एवं एक मोटरसाइकिल जब्त किया गया। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

20 लीटर देसी शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

डुमरांव| पंचायत चुनाव आते ही शराब तस्करों की सक्रियता बढ़ने लगी है ,जिसको शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने को ले पुलिस शराब तस्करों व निर्माताओं के विरुद्ध सघन छापेमारी शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर बीस लीटर के करीब महुआ निर्मित शराब सहित तीन शराब विक्रेताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

थाना प्रभारी राजीव रंजन राय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुराना भोजपुर पंचायत सिमरी रोड में दो तस्कर शराब लेकर जा रहे थे। जिसे पुलिस ने रोका परन्तु पुलिस को देख अपना झोला फेंक भागने का प्रयास किए परन्तु पुलिस सफल रही। वहीं दूसरी ओर नोनियाडेरा से भी एक तस्कर को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार तीनों तस्कर में राजा मुसहर मुरार थानां क्षेत्र के अंसारी का निवासी था वही अकरम और इबरार खां नया भोजपुर पंचायत का रहने वाले है। पुलिस के कथनानुसार तीनों दो -चार माह से शराब की लगातार तस्करी कर रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर और गश्त के दौरान तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें