पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:एक दिन में दो जगह हुई चोरी, पान की गुमटी की पटरी तोड़कर की चोरी तो नचाप में नल का स्टेबलाइजर उड़ाया

चौगाईं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुरार थाने के अंतर्गत एक दिन में दो दो चोरी की घटनाएं हुई। चोरी की घटना सुनने के बाद लोग सकते में आ गए। पहली घटना चौगाई के मुख्य सड़क पर गेट नंबर एक के पास हुई। जहां पर एक पान की गुमटी चलाने वाले पप्पू गुप्ता पिता लक्ष्मण गुप्ता जो कि चौगाई का ही रहने वाला है। प्रत्येक दिन की तरह अपनी दुकान को बंद करके वह अपने घर आया हुआ था।

लेकिन सुबह 4:30 बजे मुरार थाने के दो चौकीदार इसके घर पहुंचे। पहुंचकर पप्पू गुप्ता के घर वालो को बताया कि इनकी गुमटी टूट गई है। आनन-फानन में दुकानदार के परिवार के सदस्य अपनी गुमटी के पास पहुंचे। वहां पहुंचते ही टूटे दुकान को देखकर अवाक रह गए। दुकानदार पप्पू गुप्ता ने बताया कि यह दूसरी दफा है। जब इसकी गुमटी टूटी हुई है।

उसने बताया कि गुमटी के पीछे की पटरी को चोरों ने उखाड़ करके चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पप्पू गुप्ता ने बताया कि 1 दिन पहले ही डुमरांव बाजार से 5000 का चॉकलेट, बिस्कुट और पान खरीद कर लाया था। इन सभी चीजों को पटरी उखाड़कर चोर दुकान में रखा सामान लेकर चलते बने। जिसके बाद इन लोगों ने मुरार थाने के प्रभारी मनोज पाठक को सूचित कर दिया। वहीं दूसरी घटना पंचायत के वार्ड नंबर 3 में घटी। जहां के वार्ड मेंबर प्रत्येक दिन की भांति जल नल योजना के लिए लगाए टंकीनुमा घर में ताला मारके अपने घर चले गए लेकिन जैसे ही सुबह 5 बजे पहुंचे। जहां देखा कि इस टंकी नुमा घर से स्टेबलाइजर गायब है।

उन्होंने बताया कि यह एक महीना पहले ही 20000 की लागत से खरीद कर आया था। ताकि लोगों को जल नल का पानी सुचारु ढंग से दिया जा सके। लेकिन रात के अंधेरे में चोरों ने स्टेबलाइजर को गायब कर दिया। उन्होंने इसकी सूचना पंचायत के मुखिया बीर सिंह को दिया। पंचायत के मुखिया ने मुरार थाना प्रभारी को इसकी सूचना दिया। वहीं पुलिस कर्मियों का अपना ही दर्द है। ठंडी का मौसम शुरू होते ही चोर अपना तांडव शुरू कर देते हैं। इस क्रम में मुरार थाने में तीन सेक्शन डीएपी की आवश्यकता पड़ती है। लेकिन वर्तमान में यहां मात्र दो ही सेक्शन डीएपी हैं। इन लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि दिन रात करके हम लोग थक जा रहे हैं।

कम से कम हमारे ऊपर भी ध्यान दिया जाए। ताकि पेट्रोलिंग करने में किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े। वहीं मुरार थाने के प्रभारी मनोज पाठक ने बताया कि जल्द ही चोरों की शिनाख्त की जाएगी जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें