पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्राेशित ग्रामीणाें ने दाे घंटे के लिए किया एसएच55 काे:बसही में जमीन विवाद को लेकर अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या, दो अन्य जख्मी

चेरियाबरियारपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हत्या के बाद एसएच 55 को जाम करते ग्रामीण।

थाना क्षेत्र के बसही गांव में दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट की घटना में एक 59 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई है। घटना में कन्हाय यादव के पुत्र पलटू यादव की मौत हुई है जबकि मृतक का पुत्र रामकुमार यादव एवं भाई गणेश यादव गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। मारपीट का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक तथा पवित्तर यादव के पुत्र कैलू यादव के साथ भूमि विवाद चल रहा था। विवाद के निबटारे के लिये ग्रामीणों द्वारा पंचायत की गई थी। मृतक के परिजनों के अनुसार, पंचायत के बाद उसने अतिक्रमित जमीन खाली कर दी थी लेकिन कैलू यादव द्वारा उनकी जमीन खाली नहीं किए जाने की वजह से विवाद बढ़ गया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच शुक्रवार की रात कहासुनी हुई। धीरे-धीरे तनाव इतना बढ़ गया कि देर रात दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। फिर क्या था रात के अंधेरे में जमकर लाठी डंडे चले। मारपीट की घटना में गंभीर रुप से जख्मी तीनों लोगों को अस्पताल भेजा गया लेकिन रास्ते में ही पलटू यादव की मौत हो गई । घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पल्लव ने घटना स्थल पहुंचकर मामले की छानबीन की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी तथा अतिक्रमित जमीन में बने आरोपी के मकान को तोड़ने की मांग की
पोस्टमार्टम के बाद शव के गांव पहुंचते ही आक्रोशित ग्रामीणों नें शव को रख कर एसएच 55 को जाम कर दिया । वे प्रशासन से आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी तथा अतिक्रमित जमीन में बने आरोपी के मकान को तोड़ने की मांग कर रहे थे।सड़क जाम की सूचना पाकर एएसडीओ धर्मेंद कुमार, डीएसपी सत्येंद्र कुमार सिंह तथा बीडीओ कर्पूरी ठाकुर वहां पहुंचे।अधिकारियों द्वारा काफी समझाने बुझाने के बाद करीब दो घंटे चला जाम समाप्त हुआ। मृतक के परिजनों को मुखिया गंगा सागर राम नें कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन हजार की राशि दी।

मिलनसार स्वभाव का था पलटू यादव
ग्रामीणों ने बताया कि मारपीट की घटना में मृत पलटू यादव साधू स्वभाव का व्यक्ति था। उसकी गांव में कभी किसी से लड़ाई नहीं हुई थी। वह काफी मिलनसार स्वभाव का व्यक्ति था। उसकी मौत से मुहल्ले में मातमी सन्नाटा पसरा है। परिजनों का रो -रो कर बुरा हाल है। प्रशासनिक अधिकारियों नें जख्मी राजकुमार यादव के बेहतर इलाज का अश्वासन दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें