विरोध / चेरियाबरियारपुर में मुखिया दंपती के खिलाफ चिपकाया गया पोस्टर

Poster pasted against head couple in Cheriyabariarpur
X
Poster pasted against head couple in Cheriyabariarpur

  • आम लोगों को जागरूक करने के लिए किया ऐसा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

चेरियाबरियारपुर. प्रखंड क्षेत्र के खांजहांपुर पंचायत की मुखिया, उनके पति एवं सहयोगियों के विरुद्ध आम लोगों को संगठित करने के लिए शुक्रवार की रात में पंचायत के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर हस्तलिखित पोस्टर चिपकाए गए हैं। लोकतांत्रिक अधिकार संगठन बेगूसराय के नाम से चिपकाए गए इन पर्चों में मुखिया व उनके पति की हत्या करने वाले नौजवान को 10 लाख नगद इनाम एवं उनके परिजनों के आजीवन भरण पोषण की बात कही गई है। शनिवार सुबह जब पंचायत क्षेत्र में लोगों ने इन पर्चों को दीवाराें पर सटा देखा तो वे स्तब्ध रह गए। यह बात आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई और इसे देखने काफी लोग जमा हो गए।

आम ग्रामीण इस प्रकार से पोस्टर चिपकाने को  थाना पुलिस के खिलाफ भी खुली चुनौती मान रहे हैं। इन पोस्टराें में वर्तमान मुखिया को पंचायत के लिए कोढ़ व कलंक, आर्थिक स्वार्थ में समाज के साथ विश्वासघात करनेवाला साथ ही मनरेगा, इंदिरा आवास, नल जल योजना मे लाखों रूपए गबन करनेवाला बताते हुए लोगों से संगठित होने की अपील की गई है । पोस्टर में मुखिया पति को गरीब महिलाओं के इज्ज़त आबरू के साथ खिलवाड़ करनेवाला भी कहा गया है।

पोस्टर द्वारा क्षणिक स्वार्थ में मुखिया की दलाली करने वालों के खिलाफ भी लोगों से संगठित होने की अपील की गई है। पोस्टर में मुखिया व उनके पति की हत्या के लिए की गई अपील लाल रंग में लिखी गई है दूसरी तरफ मुखिया समर्थकों का मानना है कि पंचायत की मुखिया ज्ञानकला सिन्हा एवं उनके पति प्रमोद कुमार महतो की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा कर विरोधी इस प्रकार की घिनौनी हरकत पर उतारू हो रहे हैं । 
इस घटना से मुखिया समर्थकोंं मेें काफी गुस्सा देेखा गया। मुखिया पति ने भी इस घटना को विरोधियों की साजिश बताया है। घटना की सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने सभी पोस्टर जब्त कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस इंस्पेक्टर विभा कुमारी ने बताया कि शीघ्र ही साकारात्मक परिणाम मिलेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना