पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

30 मिनट तक यात्रियों से होती रही लूटपाट:साेनपुर स्टेशन से बरौनी-ग्वालियर ट्रेन जैसे ही खुली जनरल बाेगी में चढ़ गए 18-20 बदमाश

छपरा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाेनाें तरफ के दरवाजा लॉक कर एक-एक कर यात्रियों को लूटते गये, दहशत के लिए चार-पांच फायरिंग भी की,यात्री गिड़गिराते रहे

मैं (यास्मत नगर निवासी साब सिंह का 22 वर्षीय पुत्र शिवम यादव) मुजफ्फरपुर से सेना बहाली में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहा था। मुजफ्फरपुर स्टेशन से ट्रेन में चढ़ गया। उसके बाद थकान होने पर नींद आने लगी। अप बरौनी-ग्वालियर ट्रेन रात 11.05 बजे सोनपुर स्टेशन पर ट्रेन पहुंची। तीन मिनट बाद 11.08 बजे हार्न देकर खुल गई। खुलने के साथ ही सबसे पीछे की जनरल बोगी नंबर डी-5 में अचानक दोनों गेट से करीब 18 से बीच लोग चढ़े जा रहे है। कुछ के हाथों में हथियार जैसा दिख रहा था।

बोगी के सभी यात्री अंचभित निगाह से उन लोगों को देख रहे है। ट्रेन स्टेशन परिसर जैसे ही क्रॉस करती है। सोनपुर गोला की तरफ बढ़ रही है। इसी बीच बोगी के दोनों गेटों को बदमाश लॉक कर देते है। उसके बाद चलो सारा आदमी अपना-अपना पैसा और गहने मोबाइल निकालों। नहीं तो गोली मार देंगे। धमकाते हुए एक-एक कर यात्रियों पर बदमाश टूट पड़ते है। बोगी में करीब 40 से 50 यात्री थे। डकैत भी 18 से 20 की संख्या में थे। मुझसे भी आकर मोबाइल और पैसा लूट लिया। 50 रुपया बचा था वह भी ले लिया।

मैंने बोला कि भइया कम से कम मेरा सिम तो लौटा दो। इस पर एक बदमाश ने मेरी दाहिने जांग में गोली दाग दी। मैं छंटपटाने लगा। बोगी में यात्री चिल्लाने और रोने गिड़गिराने लगे। मुझे छोड़ दो। इस पर बदमाश दहशत फैलाने के लिए चार-पांच राउंड फायरिंग की।

12 यात्रियों से की गई है मारपीट, छपरा उतरने के बाद फिर यहां से सभी यात्री हो गए रवाना

डकैतों के द्वारा 12 यात्रियों से मारपीट भी की गई। सभी घायल यात्री मुजफ्फरपुर से सेना भर्ती की परीक्षा देकर लौट रहे थे। उनमें से 12 युवक इटावा के थे और उनमें से अधिकांश रिस्तेदार भी थे। जिस कारण वे लूटपाट के दौरान भी एक साथ रहे लेकिन डकैतों के आगे किसी की एक न चली। और तो और मोबाइल का सिम कार्ड मांगने पर शिवम को गोली मार दी गई। शिवम के साथ अन्य घायलों में इटावा जिला के बरपुरा के रतनुपुरा गांव निवासी राजपाल सिंह का पुत्र अंकित कुमार, शरण लाल का पुत्र सतेंद्र कुमार, पठाया गांव के मंशारामपुरा गांव निवासी इंद्रपाल सिंह का पुत्र अखिलेश कुमार उसी सिकंदरपुर गांव निवासी राम खिलाड़ी का पुत्र उत्तम कुमार, ग्वालियर के मरार के केशव विहार कॉलोनी निवासी हरि सिंह यादव का पुत्र आदित्य यादव, आगरा के बाह के उदयपुरकला गांव निवासी हरि शंकर का पुत्र सोनवीर एवं फिरोजाबाद के नसीरपुर के नगला चंदा गांव के अंकित कुमार शामिल है।

बरौनी- ग्वालियर ट्रेन में डकैती के मामले में रेल एसपी ने किया एसआईटी का गठन
पूर्व मध्य रेलवे के छपरा- सोनपुर रेलखंड पर बुधवार की रात को बरौनी ग्वालियर एक्सप्रेस ट्रेन में हुई डकैती के मामले में रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने एसआईटी का गठन किया है और डकैतों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने छापेमारी शुरू कर दी है। रेल एसपी ने गुरूवार को बताया कि डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को चिन्हित कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। इसके लिए तीन टीम को लगाया गया है, जिसमें सोनपुर, छपरा छपरा कचहरी तथा हाजीपुर के रेल थाना के पुलिस पदाधिकारी शामिल है।

उन्होंने बताया कि डकैती के मामले में छह- सात अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आई है और उन्हें चिन्हित कर लिया गया है। ऐसी आशंका है कि डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी आस-पास के इलाके के रहने वाले हैं। पहले से अपराधिक पृष्ठभूमि वाले जमानत पर जेल से छूटे अपराधियों को भी चिन्हित किया जा रहा है । अब तक दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।
बीएमपी के 2 जवानों समेत चार पुलिसकर्मी निलंबित
मुजफ्फरपुर रेल पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने ग्वालियर बरौनी एक्सप्रेस ट्रेन डकैती मामले में बीएमपी के 2 जवानों समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है तथा उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश दिया है। रेल एसपी ने बताया कि ग्वालियर बरौनी ट्रेन में बीएमपी के 2 जवान तैनात थे और ट्रेन में उनकी मौजूदगी में यात्रियों के साथ लूटपाट की हुई। उनकी कर्तव्यहीनता व लापरवाही है। इसे गंभीरता से लिया गया है। सोनपुर स्टेशन के प्लेटफार्म ड्यूटी पर गृह रक्षा वाहिनी के दो जवान तैनात थे। उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है और सभी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें