कोरोना अपडेट:5018 जांच में 196 पॉजिटिव, सोनपुर में 450 से जांच घटकर 115 हुआ, फिर भी मिले 20 संक्रमित

छपरा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में लगा संदिग्ध लोग जांच के लिए। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में लगा संदिग्ध लोग जांच के लिए।
  • एक दिन पहले दिन 5054 लोगों की जांच में 132 पॉजिटिव मिले थे, जिले में एक्टिव की संख्या हुई 931

जिले में शुक्रवार को भी 5018 जांच से 196 पॉजिटिव मरीजों पाए गए हैं। जबकि बीते दिन 5054 जांच से 132 पॉजिटिव मरीज पाये गये थे। इस प्रकार 196 पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार के पार हो चुकी है। जबकि जिले में अभी भी 931 पॉजिटिव केस एक्टिव है। बता दें कि जिले में सिविल सर्जन समेत अनेक चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी भी पॉजिटिव हो चुके हैं। वहीं शुक्रवार को भी छपरा सदर अस्पताल के कुछ चिकित्सक कोविड जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। इस प्रकार अब कोरोना की तीसरी लहर के दस्तक के बाद लगातार पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।
931 संक्रमितों को किया गया है आइसोलेट, बढ़ रहा है संक्रमण
फिलहाल जिले में 931 एक्टिव पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जा रहा है। इस प्रकार एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. ऐसी स्थिति में लापरवाही भारी पड़ सकती है। एक तरफ जहां कोरोना का संक्रमण जिले में काफी तेजी से फैल रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोविड गाइडलाइन की अवहेलना के कारण संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसी स्थिति में कोविड गाइडलाइन्स दो गज दूरी मास्क है जरूरी का पालन सबके लिए अनिवार्य है।

नगरा में 167 जांच में पीएचसी कर्मी समेत छह निकले कोरोना संक्रमित
नगरा| प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा में शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते रफ्तार को जांच अभियान तेज कर दिया गया, जहां 167 में छह कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले। जिसकी जानकारी देते हुए बताया गया कि एक पीएचसी कर्मी, कादीपुर गांव के दो लोग, धुपनगर धोबवल गांव के एक व्यक्ति, एक बनियापुर समेत छह लोग जांच के दौरान कोरोना सहकर्मी पाए गए। जिससे बाद प्रखण्ड क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के रफ्तार से धीरे धीरे हॉट स्पॉट बनता जा रहा है, अब लोगों को सचेत हो जाना चाहिए।

तरैया में चार कोरोना पॉजिटिव, अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 20
तरैया| प्रखण्ड के रेफरल अस्पताल तरैया में शुक्रवार कोविड टेस्ट में 04 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।रेफरल अस्पताल तरैया के स्वास्थ्य प्रबंधक नवाब अख्तर जिलानी ने बताया एंटीजन टेस्ट किट से जांच की गयी। जिसमें मोरिया के 01, राजधानी के 01,पोखड़ेरा के 01 एवं शीतलपट्टी के 01 कुल 04 व्यक्ति संक्रमित पाए गए है।पूर्व से तरैया में 16 कोरोना पॉजिटिव है।अब प्रखंड में संक्रमितों की कुल संख्या 20 हो गई है।

एएनएम प्रशिक्षण केंद्र पर 30 लोगों की जांच में 6 संक्रमित मिले
नयागांव| सोनपुर में कोरोना संक्रमण का जांच कम होने के बावजूद भी संक्रमित मरीज की संख्या मे कमी नहीं आई। शुक्रवार को भी मात्र 115 लोगों की जांच में 20 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि जिनको कोरोना का लक्षण है उन्हीं की जांच कराई जा रही है। आकड़ा के मुताबिक पिछले पखवाड़े में प्रत्येक दिन तीन से चार सौ लोगों की रैपिड जांच होती थी किंतु इस समय यह घटकर सौ से डेढ़ सौ तक सिमट कर रह गई है। इस संबंध में सोनपुर अनुमंडलीय चिकित्सालय के मैनेजर डॉ मृत्युंजय पांडे ने बताया कि सोनपुर के अनुमंडलीय चिकित्सालय में 14 लोगों की जांच हुई इनमें दो संक्रमित मरीज पाए गए वही एएनएम प्रशिक्षण केंद्र पर 30 लोगों की जांच में 6 संक्रमित मरीज मिले रेलवे स्टेशन पर यात्री समेत 29 लोगों की हुई जांच में सात संक्रमित मरीज पाए गए।

खबरें और भी हैं...