पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गंडक का रौद्र रूप:डुमरसन अरना के पास 20 फीट सड़क और पुल बह गया,100 से अधिक गांव जलमग्न

छपरा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मशरक में 18 घंटे में दो पुल पानी में बह गए, राहत पहुंचाने में परेशानी
Advertisement
Advertisement

गंडक नदी में उफान जारी है। बराज से लगातार पानी डिस्चार्ज किया जा रहा है। शनिवार को दो लाख क्यूसेक पानी डिस्चार्ज हुआ। मशरक के कर्णकुदरिया के पास पुल बहने के ठीक 18 घंटे बाद दो किलोमीटर दूर स्थित डुमरसन अरना के पास पुल 25 फीट सड़क समेत पानी की तेत कटाव में बह गया। लिहाजा बाढ़ का पानी आस-पास के करीब 100 से अधिक गांवों में घुस गया। मशरक प्रखंड का 100 से अधिक गांव जलमग्न हो गया है। मशरक प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ के उफनते पानी से लालपुर गोलंबर से पानापुर जाने वाली मुख्य सड़क पर बना पुल के बगल से सड़क टूटकर बह गया।

जिससे बाढ़ प्रभावित सिवरी सिंसई क्षेत्रों में बाढ़ राहत सामग्री पहुंचाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं शनिवार की सुबह डुमरसन बाजार से पदामौल दुसाध टोली नदी होते हुए अराना जानेवाली सड़क पुललगातार तेज पानी ने पहले पुल के आसपास के मिट्टी को बहाकर 20 फीट की दूरी मे मुख्य सड़क को तोड़ बाढ़ के पानी मे मिला दिया।

प्रखंड क्षेत्र में घोघरी नदी के लगातार तेजी से बढ़ते जलस्तर से लोगो की मुश्किलें बढ़ गई है। मुख्य पथ एसएच 90 पर चैनपुर के पास बाढ़ का पानी से आवगमन बाधित हो गया है। वहीं मशरक एस एच 73 चंदेश्वर मोड़ पर भी पानी चढ़ गया उधर लगभग सभी पंचायतों का संपर्क पथ ध्वस्त हो चुका है। आम लोग जीवन यापन को लेकर कई तरह की परेशानियों का सामना करने को विवश हैं।

पांच दर्जन से अधिक गांवों का आवागमन हुआ बाधित
प्रखण्ड के 05 दर्जन से अधिक गांवों के लोगों का आवागमन पूर्णतः बाधित है।गाँवो पानी भर गया है और पानी अभी बढ़ ही रह है। अब आवागमन का एक मात्र साधन नाव है जिसकी किल्लत है।ग्रामीण सड़को पर तीन से चार फीट पानी बह रहा है।

प्रखण्ड के डुमरी पंचायत के चाँदपुरा, चकिया, उसरी, शितलपुर, हरपुर फरीदन, मुकुन्दपुर, फरीदनपुर, डुमरी, हरदासचक, पोखड़ेरा पंचायत के पोखड़ेरा, पिपरा, लौवा, बगही, चैनपुर पंचायत के चैनपुर, शीतलपटी, सिरमी,सानी खराटी, अंधरबाड़ी, गलिमापुर, माधोपुर पंचायत के माधोपुर, राजवाड़ा, शामपुर, राजवाड़ा मोकिम, सगुनी, माधोपुर छोटा, अरदेवा, जिमदहा, हसनपुर बनिया,बनिया,तरैया पंचायत के हरखपुरा, रामकोला, गाई हरखपुरा, खराटी, पचभिण्डा के देवरिया, बगही हरखपुर, किशुनपुरा, चंचलिया पंचायत के चंचलिया, भलुआ भिखारी सहित अन्य आवागमन बाधित है।

परसा-मकेर मुख्य मार्ग पर चढ़ा पानी, आवागमन बाधित
परसा में बाढ़ का पानी लगातार बढ़ने के कारण शनिवार को परसा-मकेर मुख्य मार्ग पर बाढ़ का पानी चढ़ गया। तेज धारा के साथ पानी के बहाव के कारण सड़क संपर्क क्षतिग्रस्त होने से आवागमन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाढ़ व नदी में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण परसा से मकेर जाने वाली सड़क के अंजनी गांव के पास सड़क पर चढ़े पानी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। प्रखंड क्षेत्र के अंजनी, मठिया,बनौता, बथुई सहित मुजौना, अन्याय पंचायत को पूर्ण रूप से पानी ने प्रभावित कर दिया है।बाढ़ के पानी से अंजनी, बनौता, व अन्याय के हजारों एकड़ में लगे धान,व सब्जी के फसल बर्बाद हो गये , जबकि सैकड़ो घर बाढ़ के पानी से घिर गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement