पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:सफेदपोश के डिमांड पर डिलीवरी की जा रही 30 लाख की 501 कार्टन शराब जब्त, दो धराए

छपरा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधानसभा चुनाव में वितरण करने के लिए मंगायी गयी थी शराब, अभी एक खेप की बरामद हुई है

विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन का सिलसिला थम गया। अब जनप्रतिनिधियों के जनसंपर्क शुरू है। चुनाव में शराब भी खपाने की साजिश चल रही है। इसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है। अभी सफेदपोश का खुलासा नहीं हुआ है। एसपी ने बताया कि चालक व खलासी गिरफ्तार है। पूछताछ जारी है। पुलिस अभी एक खेप ही बरामद की है। इससे जुड़ा और खेप हो सकता है। जो अलग-अलग जगहों पर डिलीवर करने थे। इस बीच पकड़ा गया है। जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नेवाजी टोला पेट्रोल पंप के नजदीक छपरा- मुजफ्फरपुर नेशनल हाईवे पर छापेमारी कर पुलिस ने शराब लदे एक ट्रक को शुक्रवार की सुबह जब्त कर लिया तथा दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया।

ट्रक में बने तहखाना के अंदर छिपा कर रखा गया था और ऊपर से फ्लाई एस ईंट रखा गया था। जब्त शराब हरियाणा का बना हुआ है । 501 कार्टून में शराब की मात्रा 4436 लीटर है, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपए होने का अनुमान है। थानाध्यक्ष कर्मवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार चालक व खलासी हरियाणा के सोनीपत निवासी चालक सतीश नांदेल तथा खलासी शंभू सिंह है। इस मामले में चालक व खलासी समेत सात नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ट्रक में बने तहखाना में छिपाकर रखी गई थी शराब और फ्लाई एस ईंट ऊपर से रख दिया गया था ताकि किसी को संदेह न हो, हरियाणा निर्मत है शराब, सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

छोटे वाहनों से डोरीगंज समेत अन्य स्थानों पर ले जाते शराब
जानकारी के अनुसार शराब को डोरीगंज ले जाया जाना था। पुलिस को सूचना मिली कि ट्रक से लाया गया है और वहां से छोटे वाहनों से डोरीगंज समेत अन्य स्थानों पर पहुंचाया जायेगा। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की। शराब को बरामद किया गया। जब्त ट्रक राजस्थान में निबंधित है। उन्होंने बताया कि शराब मंगाने वाले तथा सप्लाई करने वाले समय सभी व्यक्तियों का नाम, पता ज्ञात हो चुका है और उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है। अंदेशा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में प्रयोग के लिए शराब मंगाया गया था।

उन्होंने बताया कि नेवाजी टोला पेट्रोल पंप से उत्तर मुख्य सड़क के किनारे शराब लदे ट्रक को खड़ा किया गया था और वहां से छोटे छोटे वाहनों पर लादकर अलग-अलग स्थानों पर भेजने की योजना थी। इस मामले में नामजद किए गए शराब कारोबारियों को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बताते चलें कि उसी स्थान से एक माह पहले भी शराब लदे ट्रक को जब्त किया गया था।

मतदाताओं को लुभाने के लिए किए जा रहे प्रयास
वर्तमान समय में विधानसभा चुनाव को लेकर विभिन्न प्रत्याशियों के द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब वितरित करने के लिए दूसरे राज्यों से मंगाया जा रहा है। बरामद शराब भी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के बीच वितरित करने के लिए मंगाए जाने की बात सामने आई है। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में खलबली मची हुई है।

खुलासा : छपरा की मिनी गन फैक्ट्री का गया जिले से जुड़ा है तार, एसपी ने कहा-अबतक चुनावी तालुकात नहीं मिला​​​​​​​

मांझी| छोटकी महम्दपुर की मिनी गन फैक्ट्री का गया जिले से तार जुड़ा हुआ है। पुलिस ने बुधवार को छोटकी महमदपुर गांव में छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है और इस मामले में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि अवैध हथियार बनाने के लिए गया से पार्ट्स पुर्जे गया जिला से लाए जाते थे। इसको लेकर अवैध गन फैक्ट्री को पार्ट पुर्जा सप्लाई करने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

गिरफ्तार अवैध मिनी गन फैक्ट्री के संचालक ने पुलिस को बताया कि अवैध हथियार बनाने में लगने वाला सामान गया से लाया जाता है। वहां आसानी से उपलब्ध हो जाता है। पुलिस हथियार सामग्री उपलब्ध कराने वाले गिरोह की पहचान कर गिरफ्तार करने में लगी है। इसके अलावे पुलिस को कई जानकारी मिली है। पुलिस ने इस अवैध गन फैक्ट्री से निर्मित हथियार को खरीदने लोगों की पहचान में लगी है। एसपी धूरत सायाली सवालाराम ने बताया कि इसमें अभी जांच चल रही है। ये सभी नया कारोबार शुरू किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें