पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:जिले में संक्रमण से टीटीई व बिजली विभाग के जेई समेत 5 लोगों की मौत, 383 पॉजिटिव मिले

छपरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एरिया को सील कराते एडीएम - Dainik Bhaskar
एरिया को सील कराते एडीएम
  • एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5000 से अधिक हो चुकी है, वहीं 1 दिन में 17 कंटेनमेंट जोन बढ़ाएं गए हैं

जिले में एक बार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। दिन प्रतिदिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ऐसे में संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन निहायत ही आवश्यक था। जिले में मंगलवार को मात्र 1899 मरीजों की जांच से कुल 383 पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि बीते दिन भी 310 मरीज पाए गए थे। वहीं संक्रमित पांच लोगों की मौत हो गई। जिसमें बिजली विभाग के जेई,रेलवे के टीटीई व शिक्षक समेत दो महिला शामिल है। इस प्रकार जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ते हुए नजर आ रहा है।

इस प्रकार जिले में एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या जहां बढ़कर 5000 से अधिक हो चुकी है, वहीं कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिले में 1 दिन में 17 कंटेनमेंट जोन बढ़ाएं बनाए गए हैं। इस प्रकार जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 224 तक पहुंच चुकी है। बताते चलें कि जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 573 तक पहुंच चुकी है। जिसमें से 349 कंटेनमेंट जोन को समाप्त किया जा चुका है और फिलहाल जिले में 224 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है। इस बात की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार एवं डीपीएम अरविंद कुमार ने बताया कि जिले से 383 नये पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 5209 से अधिक हो चुकी है।

एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 224, अबतक 5209 से अधिक संक्रमित

मांझी में 102 लोगों की जांच में 19 मिले कोरोना पॉजिटिव
मांझी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को कुल 102 लोगों का सेम्पल लेकर कोविड-19 की जांच की गई। जिनमें 19 लोग पॉजिटिव पाए गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रोहित कुमार, हेल्थ मैनेजर विश्वजीत सिंह ने बताया कि बुधवार से पूर्ण लॉक डाउन लगने के बाद जरूरत है कि लोग अधिक से अधिक अपने घरों पर हीं रहें। अति आवश्यक कार्य से हीं बाहर निकलें। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन बहुत जरूरी है। खुद सावधानी बरतें और दूसरों को भी सलाह दें। हेमंत कुमार ने बताया कि कोविड-19 की गाइड-लाइन का पालन नही करने के कारण हीं संक्रमण बढ़ रहा है। लापरवाही ठीक नही है।

संगीत शिक्षक की मौत प्रखंड में शोक की लहर
परसा प्रखंड क्षेत्र के जेडी प्रोजेक्ट महिला उच्च विद्यालय परसौना के संगीत शिक्षक उपेंद्र कुमार राय को कोरोना से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार विगत कई दिनों से उन्हें दल सिंह सराय के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां पर उपचार के दौरान असमय उनकी मृत्यु हो गयी। शिक्षक उपेंद्र कुमार राय के असमय निधन से शिक्षक संघ में अपूरणीय क्षति हुई है।

जेई का समस्तीपुर के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज
विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल मढ़ौरा के सहायक अभियंता रहे और वर्तमान में विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल मीरगंज सीवान के सहायक अभियंता देवेन्द्र राम की कोरोना संक्रमण से मंगलवार को मृत्यु हो गई। एई देवेन्द्र राम पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गये है। ड्यूटी के दौरान संक्रमण की जानकारी होने देवेन्द्र राम अपने घर समस्तीपुर चले गए थे। फिलहाल उनका समस्तीपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। सोमवार की रात से उनकी स्थिति बिगड़ गयी और मंगलवार की सुबह उनकी मृत्यु हो गयी। देवेन्द्र राम की मृत्यु की सूचना पर विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल मढ़ौरा के कर्मियों में शोक की लहर दौड़ गयी।

नगरा में मिले 10 कोरोना संक्रमित
नगरा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में मंगलवार को दस कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है। बताते चले कि लक्षण दिखने के बाद लोगों ने नगरा पीएचसी मे पहुंचकर अपनी कोरोना जांच कराया। इस सबंध में स्वास्थ्य प्रबंधक ओमप्रकाश ने बताया कि कुल 102 लोगों को जांच की गयी है जिसमे दस कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

एकमा में फिर 28 मिले कोरोना पॉजिटिव
बिहार सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग के आदेश पर एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मंगलवार को 156 संदिग्ध व बीमार लोगों की कोविड-19 की जांच रैपिड एंटीजन किट से प्रशिक्षित लैब टेक्नीशियन द्वारा किया गया। जिसमें विभिन्न गांवों के फिर 28 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें