पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण का कहर जारी:सारण में मनरेगा पीआरएस समेत 5 लोगों की मौत, 48 घंटे में मिले 525 कोरोना पॉजिटिव

छपरा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिबंधित एरिया। - Dainik Bhaskar
प्रतिबंधित एरिया।
  • 207 कंटेनमेंट जोन हैं एक्टिव, पॉजिटिव मरीजोंं की संख्या बढ़कर हुई 4841

जिले में आज सोमवार को 1686 मरीजों के जांच से कुल 309 पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि बीते दिन 2054 मरीजों से मात्र 239 मरीज पाए गए थे। इस प्रकार जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ते हुए नजर आ रहा है। इस प्रकार जिले में एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 4841 तक पहुंच चुकी है। वह जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी है। बताते चलें कि जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 556 तक पहुंच चुकी है। जिसमें से 349 कंटेनमेंट जोन को समाप्त किया जा चुका है और फिलहाल जिले में 207 कंटेनमेंट जोन एक्टिव है। इस बात की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद सुकुमार एवं डीपीएम अरविंद कुमार ने बताया कि जिले से 309 नए पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 4841 हो चुकी है।
कंटेनमेंट जोन में गाइडलाइंस के उल्लंघन से नहीं थम रही मरीजों की संख्या
बताते चलें कि जिले के कंटेनमेंट जोन में कोविड गाइडलाइंस का धडल्ले से उल्लंघन किया जा रहा है। जिसके कारण शहर से लेकर गांव तक कोविड मरीजों की संख्या में वृद्धि को रोकने में सफलता नहीं मिल पा रही है। जिसके कारण सर्वाधिक मरीज छपरा नगर निगम क्षेत्र से बढ़ रहे हैं। आज जिले में मिले 309 संक्रमितों में सर्वाधिक 42 मरीज अकेले छपरा नगर निगम क्षेत्र से पाए गए हैं।

प्रखण्ड स्तर पर राशन व आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने के लिए कमेटी गठित

दरियापुर में कोरोना से डीलर की मौत: दरियापुर प्रखंड अंतर्गत दरियापुर गांव के डीलर सुरेश राय की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई। 10 रोज पहले तबीयत बिगड़ने पर जांच कराया था। जिसमे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसपर चिकित्सक द्वारा होम क्वारेंटाइन कर दिया गया था और इलाजरत थे। उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हैं।

मनरेगा पीआरएस की कोरोना से मौत: मढ़ौरा प्रखंड मनरेगा में अगहरा पंचायत के पीआर एस धर्मेंद्र कुमार की मौत कोरोना संक्रमण से हो गयी। 32 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार 2018 में मढ़ौरा प्रखंड में प्रतिनियुक्त हुए थे। जानकारी के अनुसार पीआरएस धर्मेंद्र कुमार एक सप्ताह पहले कोरोना संक्रमण के प्रभाव में आ गये थे। जानकारी के उपरांत होम आइसोलेशन में चिकित्सा ले रहे थे। इसी दौरान उनकी हालत गंभीर होने पर सोमवार को उनकी निधन हो गयी।

मांझी के रामायण दास नहीं रहे
मांझी के सुघर छपरा निवासी, अवकाश प्राप्त शिक्षक 90 वर्षीय रामायण दास का सोमवार को इलाज के क्रम में निधन हो गया। ऑक्सीजन लेबल में आ रही गिरावट एवं सांस लेने में परेशानी के बाद उन्हें मांझी पीएचसी ले जाया गया। मगर पीएचसी में औक्सीजन उपलब्ध नही रहने के कारण उन्हें चिकित्सकों ने छपरा रेफर कर दिया।

तरैया: 10 गांव कंटेनमेंट घोषित
तरैया के 10 गांवों में संक्रमितों की संख्या बढ़ने से उन गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए उन्हें सील कर दिया गया है। सीओ अंकु गुप्ता ने बताया कि सोमवार को गलिमापुर, गवन्द्री, लौवा, भटगाई, चकिया,पचभिण्डा,पोखड़ेरा,बेलहरी, तरैया व हरखपुरा को सील किया गया है। गलिमापुर में 12, गवन्द्री में 6, लौवा में 5 पॉजिटिव मिले।​​​​​​​

सोनपुर में तीन लोगों की गई जान
सोनपुर में कोरोना संक्रमण से प्रत्येक दिन किसी न किसी की मौत हो रही है। यहां अनुमंडलीय चिकित्सालय के नियंत्र आधीन कोविड केयर सेंटर व रेलवे अस्पताल सहित 3 लोगों की मौत हो गई। वही 10 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। हालांकि अनुमंडलीय चिकित्सालय में सांस लेने की तकलीफ से भर्ती हुए मृत मरीज का कोविड का जांच नहीं हो पाया। कुल मिलाकर 3 लोगों की मौत के बाद यहां स्वास्थ्य महकमा में हड़कंप मचा हुआ है। इस संबंध में रेलवे के नोडल पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि दानापुर रेल मंडल में कार्यरत एक रेलकर्मी की पत्नी को सुबह 2:00 बजे सुबह भर्ती कराया गया था।

जिसका इलाज के दौरान सुबह 7:00 बजे मौत हो गयी। वहीं डॉक्टर श्री सिंह ने बताया कि जांच में चार लोग संक्रमित पाए गए तथा रेलवे अस्पताल परिसर में डेढ़ सौ लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। दूसरी ओर सोनपुर अनुमंडलीय चिकित्सालय के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ हरिशंकर चौधरी ने बताया कि यहां मांझी प्रखंड के कोहरा बाजार चकदरिया का एक व्यक्ति को यहां भर्ती कराया गया। जांच के दौरान उक्त व्यक्ति मृत पाए गए। नजरमीरा के एक व्यक्ति की मौत हो गई। अनुमंडलीय चिकित्सालय के हेल्थ मैनेजर ने बताया कि 204 लोगों का आरटी पीसीआर तथा 45 लोगों का रैपिड जांच की गयी।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें