छपरा / वज्रपात से 5 लोगों की गई जान, आठ झुलसे; रामगढ़ा और भैसमरा में खेत तैयार करने में जुटे थे किसान

5 people lost their lives due to lightning, eight scorched; Farmers were busy preparing the fields in Ramgadha and Bhaismara
X
5 people lost their lives due to lightning, eight scorched; Farmers were busy preparing the fields in Ramgadha and Bhaismara

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:50 AM IST

छपरा. जिले में अलग-अलग तीन जगहों पर ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। जिसमें आठ लोग झुलस गये। गड़खा प्रखंड के रामगढ़ा और महम्मदा में ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई,जबकि रामगढ़ा में एक और भैसमरा में पांच घायल हो गए । वहीं मकेर प्रखंड में एक की मौत हुई है। गड़खा के महम्मदा गांव में एक महिला की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद सदर अस्पताल छपरा और सीएचसी गड़खा से टीम आकर गांव में जांच कर रही थी। इसी क्रम में  बारिश शुरु हो गई। गांव के अधिकतर लोग अपनी जांच करा चुके थे।

वहीं कामेश्वर प्रसाद के 53 वर्षीय पत्नी सरोज देवी,लाल बिहारी राय के 8 वर्षीय पुत्र रविकुमार उर्फ सोनू कुमार और राम लाल राय के पुत्र ठाकुर राय जा रहे थे।तभी अचानक रास्ते में गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी और तीनों की घटनास्थल पर मौत हो गई। गांव में स्वास्थ्य जांच कर रही टीम ने सभी को मृत घोषित कर दिया। रामगढ़ा में खेत मे काम कर रहे दो किसान बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छुपे थे। तभी ठनका गिरने राजराम साह के 50 वर्षीय पुत्र रामायण साह की मौत जबकि कामेश्वर राय घायल हो गए।

वहीं भैंसमरा में धान के खेत में मजदूर को भोजन कराने गए चार किशोर ठनका गिरने से झुलस गए। शशिकांत भारती के पुत्र सुधांशु कुमार चंद्रिका भारती के पुत्र बिट्टू कुमार ललन भारती के पुत्र राजेश कुमार और पप्पू भारती के पुत्र कुणाल कुमार बारिश के वक्त खेत में एक झोपड़ी में छुपे थे। तभी बगल में ठनका गिरा जिसमें सभी झुलस गए। सभी का इलाज सीएचसी में हुई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना