• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Chhapra
  • After 10 Days Of Marriage, Husband And Mother in law Took Out Of The House For Dowry, Married Woman Said Even Beaten Up For Protesting

इंसानियत शर्मसार:शादी के 10 दिन बाद ही दहेज के लिए पति व सास-ससुर ने घर से निकाला, विवाहिता ने कहा- विरोध करने पर पीटा भी

छपरा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दरियापुर में क्रिसमस-डे के दिन रचाई गई शादी। - Dainik Bhaskar
दरियापुर में क्रिसमस-डे के दिन रचाई गई शादी।
  • पीड़िता ने दर्ज कराई प्राथमिकी, कहा- शादी के बाद घर जाने पर दहेज के लिए दबाव बनाने लगे थे पति और सास-ससुर, आरोपियों की तलाश शुरू

क्रिसमस डे के अवसर पर दरियापुर में दो युगल जोड़ी को मिलते देख ग्रामीणों ने रजामंदी कर प्रेम विवाह बिना दहेज के रचा दिया। इसकी काफी सराहना भी की गई। शादी के बाद विवाहिता ससुराल चली गई। कुछ ही दिन बाद दहेज के लिए उसे ताना दिये जाने लगा। 10 दिन भी नहीं बीता कि ससुराल वाले यहां तक पति ने भी मिलकर दहेज नहीं देने पर मारपीट की और घर से बाहर निकाल दिया। लिहाजा विवाहिता ने थाने पहुंचकर सारी बात थानेदार को बताई। जिसमें पीड़िता के आवेदन पर पति-सास-ससुर पर प्रताड़ित कर घर से निकालने और दहेज मांगने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस इस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस की मौजूदगी में रचाई गई शादी
यहां बता दें कि परसा थाना क्षेत्र अंतर्गत भलवहिया गांव निवासी चंदन राय का पुत्र अमन कुमार अपनी प्रेमिका दरियापुर थाना क्षेत्र के परसुरामपुर गांव निवासी योगेंद्र राय की पुत्री से मिलने चला गया। वहां पर उसकी मां देख ली और ग्रामीणों को जुटा ली। मौके पर सामाजिक लोग भी आ गए और पुलिस को सूचना देकर बुलाते हुए दोनों प्रेमी युगल की शादी हिन्दू रीति रिवाज से करा दी गई।

बहन के ससुराल की रहने वाली है लड़की
लड़का पैथोलॉजी चलाता है। उसके बहन की शादी लड़की के गांव के पास हुई है। वह अपने बहन के ससुराल गया था। जहां से लड़की से मुलाकात हुई और प्रेम प्रसंग शुरु हो गया। लड़की इंटर पास करने के बाद बीए की पढ़ाई कर रही है। इस बीच दोनों की शादी रचा दी गई।

पांच लाख नकद और जेवर के लिए बनाया गया दबाव
जिसके बाद कुछ ही दिन बाद परसुरामपुर में ही रहने के बाद प्रेमी अपने घर ले गया। जहां दोनों को देखते ही प्रेमी के मां व पिता 5 लाख रुपये नकद,बाइक व जेवर लाने की बात बताया। नहीं देने पर पति भी अपने माता-पिता के साथ मिलकर उसे प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। जिसके बाद युवती थाने में आवेदन देते हुए जबर्दस्ती कुकर्म करने के साथ बताने पर परिजन सहित उसकी हत्या कर देने के साथ विवाह करने के उपरांत दहेज के लिए घर से मारपीट कर भगा देने का मामला दर्ज कराई।

दहेज के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या
एकमा में ससुरालवालों ने नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। मामला एकमा थाना क्षेत्र के फुचटी कला गांव का है। मृत महिला स्थानीय थाना क्षेत्र के फुचटी कला गांव निवासी उमेश महतो की 21 वर्षीय पत्नी सुमन देवी बताई गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि उसके शादी के अभी 1 वर्ष पूरे नहीं हुए थे, लेकिन ससुराल वालों के द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था। जिसको लेकर पंचायती भी हुई थी। विवाहिता के मरने के बाद गले पर निशान भी था।

खबरें और भी हैं...