• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Chhapra
  • Against The Wishes Of The Girl, The Family Members Were Getting Married On December 8, Got Married In The Temple On 6th, The Family Threatened,

धमकी:युवती की मर्जी के खिलाफ घरवाले कर रहे थे 8 दिसंबर काे विवाह, 6 को ही मंदिर में रचा ली शादी, परिजनों ने दी धमकी,

छपरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी रचाने के बाद पहुंचे महिला हेल्पलाइन में। - Dainik Bhaskar
शादी रचाने के बाद पहुंचे महिला हेल्पलाइन में।
  • महिला हेल्पलाइन में दंपती ने लगाई गुहार कहा- हमारे घरवाले ऑनर किलिंग करना चाह रहे हैं

छपरा जिला के सोनपुर थाना क्षेत्र के गोविंदचक गांव निवासी मनोज कुमार के पुत्र आदित्य कुमार गोलू को यूपी के गाजीपुर जिला के गहमारा निवासी एक जदयू नेता के बहन से प्रेम विवाह रचा लिया। शादी के अगले दिन लड़की के घर वाले काफी संख्या में पहुंचकर सभी के सामने धमकी दे गये कि तुम मेरे मर्जी के खिलाफ शादी की हो दोनों को काट देंगे। यह कसम खा रहे है। ऐसा धमकी देकर दरवाजे से पुलिस को सूचना देने के पहले भाग गये।

दो वर्षों से दोनों में चल रहा था प्रेम प्रसंग : हेल्पलाइन के प्रबंधक ने एसपी समेत संबंधित थानाध्यक्षों को कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

वैशाली के मंदिर में शादी होने की जानकारी मिलते ही घरवाले वहां पहुंचे
आठ दिसंबर को लड़की के घरवाले उसके मर्जी के खिलाफ सगाई रखे थे। लड़की अपने परिजनों को बता चुकी थी कि वह एक सोनपुर के लड़का से प्यार करती है। इसके बावजूद भी घर वाले शादी करना चाह रहे थे। लिहाजा लड़की किसी तरह से आदित्य से शादी करने के लिए आ गई। सोनपुर पहुंचने के बाद दोनों वैशाली के मंदिर में पहुंचकर विधिवत शादी रचाई। दोनों ने अपनी मर्जी से शादी नियम तहत रचाई है। इसकी जानकारी होने के बाद लड़की के घर वाले भाई समेत अन्य आ धमके और जान मारने की धमकी दी। वहां पर हंगामा होने के बाद वहां से निकल गये।

प्रबंधक ने कहा -युवती के बयान पर होगी कार्रवाई
प्रेमी दंपति मंगलवार को महिला हेल्पालाइन छपरा पहुंचे। दोनों ने हेल्प लाइन प्रबंधक से खुलकर सारी बात बताई। उसके बाद हेल्पलाइन प्रबंधक मधुबाला ने बयान दर्ज कर कार्रवाई के लिए संबंधित थाना और पुलिस कप्तान को पत्र लिखी है। प्रबंधक मधुबाला ने बतायी कि दोनों बालिग है अपने मर्जी से शादी विधिवत किये है। परिजन जान मारने की धमकी दे रहे है। लड़की का बयान दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

युवक सीएसपी संचालक है, उसके घरवाले शादी के लिए थे समहत: लड़का सोनपुर में सीएसपी संचालक है। लड़की स्नातकोत्तर तक की पढ़ाई की है। दोनों के बीच पिछले दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लड़के के घर वाले सहमत थे। लड़की के घर वाले उसका शादी मर्जी के खिलाफ दूसरे से तय कर दी थी। लड़की के भाई वहां जदयू के प्रखंड अध्यक्ष है। जो दबाव दे रहा है।

अधिवक्ता ने कहा-दोनों बालिग है, सुरक्षा जरूरी
महिला हेल्पलाइन के अधिवक्ता राजीव कुमार सिंह ने कहा कि लड़का व लड़की दोनों बालिग है। ऐसे में दोनों ने अपनी मर्जी से सहमति से शादी की है। लड़की पक्ष के लोगों द्वारा धमकी दिये जाना गैरकानूनी है। इस सूरत में सुरक्षा देने का प्रावधान है। जिसके लिए पहल की जा रही है।

खबरें और भी हैं...