पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Chhapra
  • Armed Maoists Gave The Pamphlet Of Six Chimney Operators Of Dariyapur At Night, Said To Run Properly, 50 Thousand Party Will Have To Give It Every Year.

लेवी वसूली:हथियार से लैस माओवादियाें ने रात में दरियापुर के छह चिमनी संचालकों काे दिया पम्पलेट, कहा- सही से चलाना है ताे हर वर्ष 50 हजार पार्टी को देने होंगे

छपराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सारण में पहले भी लेवी की वसूली हो चुकी है

सारण जिला में एक बार फिर से माओवादियों ने दस्तक दिया है। कुछ सालों से सारण नक्सल प्रभाव से दूर माने जाने लगा था। यहां तक तरैया से अर्द्धसैनिक बल का कैंप भी हटा लिया गया। अब पानापुर,तरैया समेत अन्य एरिया को नक्सल से मुक्त मान लिया गया है। इस बीच दरियापुर इलाका में माओवादियों ने दस्तक देकर पुलिस की नींद उड़ा दिया है। माओवादी संगठन ने फिर एक बार सक्रिय भूमिका में दिख रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार को दरियापुर प्रखंड के आधा दर्जन चिमनी संचालक से माओवादी के सदस्यों ने हथियार से लैस होकर चिमनी पर जाकर 50-50 हजार रुपये का लेवी की मांग की है।

इस बावत पंपलेट थमाया है। जो पुलिस के लिए चिंता का विषय है। जानकारी के अनुसार प्रखंड के आधे दर्जन चिमनियों पर एक बाइक पर सवार तीन माओवादी के सदस्य द्वारा जाकर एक डिमांड पत्र के माध्यम से सभी चिमनी संचालकों से प्रति वर्ष 50 हजार रुपये पार्टी को देने का पत्र सौंपा है। नहीं देने पर अंजाम भुगतने को तैयार रहने को बोला है। साथ इसकी सूचना पुलिस को नहीं देने को बोलकर निकल गया। जिसको लेकर चिमनी संचालक से लेकर आम लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं सभी डरे व सहमे हुए हैं। जिससे चिमनी संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

सारण के डेरनी, दरियापुर, पानापुर, मकेर व अमनौर समेत कई एरिया में माओवादी घटना हो चुकी है

पुलिस ने कहा- डरने की जरूरत नहीं, तहकीकात जारी
इस संबंध में स्थानीय थानाध्यक्ष ने बताया कि मौखिक रूप गुप्त माध्यम से हमें जानकारी मिली है। जिसको हमने सुनते ही गंभीरता पूर्वक लिए हुए हैं जल्द ही मामले के तह तक पहुंच जाएंगे और किसी को डरने की जरूरत नहीं है। जब भी किसी को इस तरह के संदेहास्पद व्यक्ति दिखाई दे तुरंत हमे सूचना करें।

माओवादियों ने पंपलेट में क्या लिखा है
पंपलेट के ऊपर में उत्तर बिहार पश्चिमी जोनल कमेटी लिखा है और पार्टी का चिन्ह बनाया हुआ है। लिखा गया है.... प्रिय बंधु,आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि भारत के अंदर वर्ग संघर्ष हो रहा है। जिसका नेतृत्व पार्टी कर रही है। भारत को अवाम मेहनतकश जनता पार्टी के नेतृत्व में इस शासक वर्ग के खिलाफ जंग का एलान कर दिया है। और प्रत्येक दिन इस देश में कहीं न कहीं अपने वर्ग दुश्मन का सफाया करते हुए अपने मंजिल की तरफ तेजी से बढ़ रही है। और यह युद्ध तब तक चलेगा जब तक एक शोषण विहिन समाज का निर्माण न हो जाए। अत: आप सभी इस देश का नागरिक है। आपका भी पुनीत कर्तव्य बनता है कि आप अपने निर्माण कार्य के लेवी के रुप में पैसा पार्टी में जमा करें। पार्टी को आर्थिक रुप से मजबूत करें आगे नीचे दिये गये स्थान पर नियमित समय पर पहुंचकर लेवी की इट उद्योग प्रत्येक साल 50 हजार राशि का भुगतान करके अपने निर्माण का कार्य आगे बढ़ाए।

खबरें और भी हैं...