पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:सारण में ठनका गिरने से सहायक लोको पायलट व 4 लोगों की मौत

छपरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में शनिवार को ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। जिसमें मढ़ौरा में दो और भेल्दी में दो व तरैया में एक युवक की मौत हो गई। मढ़ौरा प्रखंड में शनिवार की बरसात आसमान से आफत बन कर उतरी। बरसात के साथ हुये ब्रजपात से प्रखंड के सलिमापुर के नेथुआ में एक 35 वर्षीय पुरुष और नरहरपुर में एक 50 वर्षीय महिला की मौके पर ही मौत हो गयी। दोनों वर्षा के दौरान खेत में धान की रोपनी करने गये थे। घटना की जानकारी के बाद सीओ ओमप्रकाश और गौरा ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली ।

सीओ ने बताया की दोनों मामले में आपदा विभाग से चार लाख की मुआवजा राशि परिजनों को उपलब्ध कराया जायेगा। पुलिस ने ब्रजपात से प्रभावित हुये महिला और पुरुष के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। जानकारी के अनुसार सलिमापुर पंचायत का नेथुआ निवासी का अमेरिका सिंह का 35 वर्षीय पुत्र चंदन सिंह घर के पास के खेत मे धान का बिचड़ा के लिये खेत तैयार कर रहे थे। तभी बरसात के दौरान तेज बिजली चमकी इस दौरान हुए ब्रजपात के सम्पर्क में आने से मौके पर ही मौत हो गयी। नरहरपुर के गाजन पट्टी में भी 50 वर्षीय महिला मुंशी राम की पत्नी सोना देवी अपने खेत मे खैनिया बाबा के पास धान की रोपनी कर रही थी। इस दौरान आसमान से गिरे ताड़का के सम्पर्क में आने से मौके पर ही मौत हो गयी।
लोको पायलट बनने का सपना साकार होने के पूर्व ही काल के गाल में समा गया महेन्द्र
डेवढ़ी तख्त निवासी मृतक महेंद्र राम बचपन से ही होनहार और तेज छात्र था।मृतक के गुरु पवन प्रताप सिंह ने बताया कि वह उनके पास मैट्रिक व इन्टर की पढ़ाई हाल ही में किया था। मैट्रिक - इंटर की प्रथम श्रेणी से पूरी करने के बाद वह पॉलिटेक्निक किया था।  अब पटना में कॉम्पटीशन की तैयारी करता था।सहायक लोको पायलट( असिस्टेंट एल.पी) का परीक्षा दिया था। जिसमें वह उत्तीर्ण हो गया था। अब नौकरी में ज्वॉइनिंग करना बाकी था। लेकिन शायद यह विधाता को मंजूर नही था।

 झोपड़ी में बैठे थे, तभी शुरू हो गई बारिश
भेल्दी| परसा प्रखण्ड के पचरूखी व जगन्नाथपुर गांव में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोग जख्मी हो गये। मृतकों में भेल्दी थाने के पचरुखी गांव के 48 वर्षीय राजेन्द्र मांझीव जगन्नाथपुर गांव की 50 वर्षीय भागमणि देवी शामिल हैं। वहीं घायलों में जगन्नाथपुर गांव के रामसुहाग महतो,अजय महतो की पत्नी सुमाला देवी व पचरूखी गांव के मृतक राजेन्द्र मांझी की पत्नी रेखा देवी व एक पुत्री शामिल हैं। सभी घायलों का प्राथमिक उपचार परसा सीएचसी में करने के बाद छपरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार भेल्दी थाने के पचरूखी गांव के राजेन्द्र मांझी अपने फूसनुमा घर में बैठे हुए थे। तभी जोरदार बारिश के साथ आकाशीय बिजली घर पर जा गिरा जिसे राजेन्द्र मांझी की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि पत्नी रेखा देवी व पुत्री जख्मी हो गई। वहीं जगन्नाथपुर गांव के रामसुहाग महतो अपनी पत्नी भागमणि देवी की मौत ठनका गिरने से मौके पर ही हो गई, जबकि रामसुहाग महतो व सुमालो देवी जख्मी हो गई। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया।

खेत में काम कर रहे थे लोग और ठनका गिरा
रिविलगंज| टेकनिवास पंचायत के पंचपतरा गांव के चंवर में शनिवार की सुबह  खेत में काम कर रहे दो किशोर सहित पांच लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गम्भीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल छपरा में चल रहा है।  घायलों में 85 वर्षीय जनार्दन सिंह एवं उनके पुत्र 60 वर्षीय जयप्रकाश सिंह, पौत्र 14 वर्षीय राज गौरव कुमार, 70 वर्षीय त्रिगुणा नंद प्रसाद तथा अपने मामा के घर आया मांझी थाना क्षेत्र के मियाँ पट्टी गांव निवासी सुरेंद्र महतो के 12 वर्षीय पुत्र कृष्ण कुणाल शामिल हैं। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पंचपतरा गांव के चंवर में लोग खेत में काम कर रहे थे। तेज बारिश आने से सभी लोग बारिश से बचने के लिए छाता के सहारे पास की बोरिंग के पास बैठे थे। उसी समय तेज तड़क के साथ अचानक आकाशीय बिजली गिर पड़ी और सभी लोग उसके चपेट में आ गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें