पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

BJP सांसद के अकाउंट से 89 लाख उड़ाने वाला अरेस्ट:क्लोन चेक बनाकर जनार्धन सिंह सिग्रीवाल के खाते से हुई थी फर्जी निकासी; पुलिस ने मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया

छपरा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार मास्टरमाइंड अतुल कुमार। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार मास्टरमाइंड अतुल कुमार।

महराजगंज से BJP सांसद जनार्धन सिंह सिग्रीवाल के विकास मद खाते से फर्जी निकासी मामले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। आर्थिक अपराध इकाई और साइबर क्राइम सेल ने झारखंड के साहेबगंज से पूरे प्रकरण के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक की पहचान अतुल कुमार के रूप में हुई है, जो झारखंड के साहेबगंज का रहने वाला है। आर्थिक अपराध इकाई और साइबर क्राइम सेल के अधिकारियों ने अतुल को स्टेशन से अपने घर जाते वक्त गिरफ्तार किया है। अतुल को क्लोन चेक बनाकर सांसद के विकास मद खाते से 89 लाख रुपए की फर्जी निकासी मामले का मुख्य सरगना माना जा रहा है।

सांसद सिग्रीवाल के विकास मद के खाते से क्लोन चेक बनाकर गलत तरीके से फर्जी निकासी की गई थी। साइबर अपराधियों ने संगठित तरीके से इस पूरे घटना को अंजाम दिया था। सांसद का बैंक ऑफ बड़ौदा के छपरा शाखा में खाता है, परन्तु साइबर अपराधियों ने महाराष्ट्र के अहमदनगर ब्रांच से निकासी की थी। जालसाजों ने संदीप मांगीलाल के खाते में ट्रांसफर कर दिया था। हालांकि खाताधारक संदीप इस पूरे मामले से अनभिज्ञ है।

मंथली स्टेटमेंट निकालने पर मामला आया सामने

सांसद के विकास निधि मद के खाते का विवरण जिला योजना पदाधिकारी के पास होता है। इस मामले पर जिला योजना पदाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक माह बैंक खाते का स्टेटमेंट निकाला जाता है। इसी क्रम में नवंबर 2020 का स्टेटमेंट निकाला गया तो विकास मद के का राशि गायब थी।

सांसद सिग्रीवाल ने वित्त मंत्री से की थी शिकायत

पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए महराजगंज सांसद सिग्रीवाल ने सम्बन्धी अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए तत्कालीन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इसकी शिकायत की थी। इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर सहित कई लोगों पर नामजद प्राथमिकी हुई थी। इस मामले में अभी कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...