पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:ब्राह्मण सभा कराएगा सामूहिक यज्ञोपवीत, साथ ही गरीब ब्राह्मण के बच्चों को पढ़ाई में आर्थिक मदद के लिए संघ को आगे आना होगा

छपरा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैठक में सोनपुर प्रखण्ड में ब्राह्मण महासभा को और मजबूत बनाने के लिए संघ के विस्तार पर जोर दिया गया

सारण ज़िला ब्राह्मण महासभा का एक बैठक पहलेजा स्थित सरस्वती मन्दिर में आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता पहलेजा निवासी पंडित अरुण कुमार मिश्रा ने की। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित वैदिक मंत्रोच्चार के साथ किया गया।कार्यक्रम के अवसर पर कार्यकारी अध्यक्ष नंद किशोर तिवारी ने सभा को बताया कि महासभा के तरफ से चैत महीने में विप्र बटुकों का सामूहिक यगोपवित कराया जाएगा। इसके लिए अलग से तिथि तय की जाएगी।

बैठक में सोनपुर प्रखण्ड में ब्राह्मण महासभा को और मजबूत बनाने के लिए संघ के विस्तार पर जोर दिया गया। इसके लिए प्रखण्ड कार्यकारी अध्यक्ष रोहित कुमार उपाध्याय को प्रखण्ड स्तर पर कमिटी बनाने के लिए अधिकृत किया गया। बैठक में दिघवारा प्रखण्ड प्रवक्ता नीलेश त्रिपाठी ने प्रस्ताव दिया कि संगठन को पंचायत स्तर पर गठन की जरूरत है साथ ही गरीब ब्राह्मण के बच्चों को पढ़ाई में आर्थिक मदद के लिए संघ को आगे आना होगा। कार्यकारी अध्यक्ष नंद किशोर तिवारी ने बताया कि महासभा की बैठक 3 अक्टूबर को डुमरी में कालरात्रि मन्दिर में होगी।बैठक में महासभा के निर्णायक मंडल के अध्यक्ष पंडित वशिष्ठ नारायण त्रिपाठी, महासचिव तारकेश्वर पांडेय,पंडित रामानंद मिश्रा,अनिल उपाध्याय आदि थे।

खबरें और भी हैं...